समाजवादी पार्टी की आंतरिक कलाह अब जगजाहिर हो गयी है, यहीं कारण है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अपने भतीजे अखिलेश से दर किनार होकर शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी का गठन किया है.

नई पार्टी समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पार्टी के पहले कार्यक्रम का आगाज भी कर दिया है. पार्टी के कार्यक्रम की शुरुआत जिस जिले से हो रही है वह सपा के कार्यकाल में काला इतिहास बन कर उभरा था. 

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=”” font_weight=”bold”]मुजफ्फरनगर से कर रहे आगाज:[/penci_blockquote]

2014 के मुजफ्फरनगर दंगों के बाद समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव इसी जिले से अपनी पार्टी की पारी शुरू करने जा रहे हैं. आज मुजफ्फरनगर जिले से समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का पहला कार्यक्रम हो रहा है.

पश्चिम यूपी को भेदने की तैयारी में शिवपाल यादव:

पश्चिमी उत्तर प्रदेश से समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के पहले कार्यक्रम की शुरुआत के साथ चुनावी राह तैयार की जा रही है. आज के कार्यक्रम के लिए ढेर सौ से भी ज्यादा होल्डिंग व पोस्टर जिले में लगवाये गये हैं. पार्टी सम्मेलन के मुख्यातिथि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव है.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”यूपी की मुख्य खबर” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

शिवपाल सिंह यादव मुजफ्फरनगर पहुँच चुके हैं और सम्मेलन में भाग ले रहे हैं. आशंका है कि समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा सम्मेलन में सपा के बहुत से दिग्गज नेता भी शामिल हो सकते हैं.

जिले के बुढाना कोतवाली क्षेत्र के कांधला रोड पर पार्टी का राष्ट्रीय एकता सम्मेलन आयोजित हुआ है. जहाँ उनके साथ कई क्षेत्रीय नेता और कई कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल हैं.

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सपा और भाजपा के लिए बना मुसीबत:[/penci_blockquote]

शिवपाल सिंह का समाजवादी पार्टी से अलग होकर एक नई पार्टी बना देना और सपा से नाराज लोगों को अपनी पार्टी में आमन्त्रण देना ही अखिलेश यादव के लिए नुक्सानदायक बन गया है.

वहीं अब मुजफ्फरनगर से जहाँ हुए दंगों को लेकर तात्कालिक सपा सरकार की काफी फजीहत हुई थी, वहीं से राष्ट्रीय एकता सम्मेलन के जरिये अपनी पार्टी के कार्यक्रम की शुरुआत करना और भी बड़ी मुश्किल खड़ी करने जैसी ही हैं.

वहीं भले ही शिवपाल यादव के सपा से एक अलग पार्टी बनाने से भाजपा को कही न कहीं फायदा दिख रहा हो, लेकिन उनके आज के कार्यक्रम पर भाजपा की भी नज़र टिकी है. बहरहाल राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव आज इस कार्यक्रम के जरिये अपनी पार्टी और राजनीति में उनके इतने समय के अनुभव की एक झलक दिखाने में लगे हुए हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें