समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता शिवपाल यादव इन दिनों पार्टी में हाशिये पर कर दिए गये हैं। एक समय था जब सपा में सिर्फ शिवपाल यादव की कही हुई चलती थी मगर अब समय ऐसा हो चुका है कि सपा में शिवपाल यादव की बात मानने वाले उनकी कही नहीं मानते हैं। शिवपाल यादव अपने समर्थकों संग कन्नौज पहुंचे थे जहाँ पर उनके साथ कुछ ऐसा हो गया जिसकी शायद किसी ने कल्पना नहीं की होगी।

हाशिये पर हुए शिवपाल:

एक समय ऐसा था जब समाजवादी पार्टी में शिवपाल यादव को पार्टी का चेहरा माना जाता था और उनका कहा ही मुलायम सिंह यादव की जबान मानी जाती थी। मगर वर्तमान समय में सपा में शिवपाल यादव की मौजूदगी और सक्रियता न के बराबर रह गयी है। मगर अब भी शिवपाल कह रहे हैं कि वे उनके बड़े भाई मुलायम सिंह यादव को अपना आदर्श मानते हैं और वे जैसा कहेंगे, हम वही करेंगे। इसी दौरान शिवपाल ने कांग्रेस में जाने की खबरों का खंडन कर दिया। शिवपाल ने कहा कि 2019 के पहले एक ऐसा फैसला लिया जायेगा जो उत्तर प्रदेश की जनता के हित में होगा।

समर्थकों ने काटी कन्नी :

समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने समर्थकों ने उनका जन्मदिन लखनऊ से लेकर इटावा तक बड़ी धूमधाम के साथ मनाया था। शिवपाल ने लखनऊ के शनि मंदिर जाकर दर्शन किये और इसके बाद गरीबों में कंबल बाँटे। शिवपाल के जन्मदिन पर एक समय में पूरे उत्तर प्रदेश के सभी जिला कार्यालयों पर जोरदार आयोजन हुआ करते थे। मगर अब समय ऐसा आ गया है कि शिवपाल यादव का चेहरा सपा के किसी पोस्टर में नहीं दिखाई देता है। उनकी पार्टी में सक्रियता सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खत्म कर दी है। अब देखना है कि शिवपाल की ये नाराजगी आगे जाकर क्या बवाल खड़ा करती है।

 

ये भी पढ़ें : पुलिस के एनकाउंटरों में हुई मौतों के आंकड़ों में हेराफेरी करने का गंभीर आरोप

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें