पिछले काफी दिनों से समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता शिवपाल यादव आक्रामक रुख अख्तियार किये हुए हैं। वे लगातार सार्वजनिक मंच से नयी पार्टी बनाने का राग छेड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। अपने जन्मदिन पर भी उन्होंने कांग्रेस में जाने से इंकार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में वे बड़ा ऐलान करेंगे जो किसानों और युवाओं के हित में होगा। सख्त तेवर बनाये रखने वाले शिवपाल यादव अब कुछ नर्म हुए हैं और इस बीच उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर बड़ा बयान दे दिया है।

 

अगले पेज पर पढ़ें पूरी खबर :

नयी पार्टी बनाने की कह चुके हैं बात :

समाजवादी पार्टी से अलग जाकर नया दल बनाने की बात शिवपाल यादव बीते कई दिनों से कह रहे हैं। शिवपाल यादव सपा के राष्ट्रीय नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए कहते हैं कि जल्द एक नये राजनैतिक विकल्प की घोषणा की जायेगी जो किसानों और युवाओं के हित में होगा। इस बीच उनके कांग्रेस में जाने की भी खबरें आयी जिन्हें शिवपाल ने सिरे से खारिज कर दिया। बीते दिनों अपने जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने कहा था कि वे मुलायम सिंह यादव के साथ हैं और जैसा वो करने को कहेंगे, हम वैसा ही आगे रणनीति बनायेंगे।

नर्म हुए शिवपाल यादव :

सपा के शीर्ष नेतृत्व पर सवाल उठाने वाले शिवपाल यादव के तेवरों में अब कुछ कमी आयी है। शिवपाल ने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ सुलह के संकेत दिए। शिवपाल ने कहा यदि सपा अध्यक्ष चाहें तो वे उनसे वार्ता के लिए तैयार हैं। शिवपाल ने कहा कि वे चाहते तो अलग पार्टी बना सकते थे मगर नेताजी की इजाजत के बिना कुछ नहीं किया जा सकता है। शिवपाल ने खुलासा किया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उनसे बात नहीं कर रहे हैं। सैफई में नेताजी और अखिलेश कार्यक्रम में भाग लेने आए मगर उन्हें इस कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया। शिवपाल ने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व में कुछ लोग कलंकी हैं जिनके कारण पार्टी भी कलंकित हो रही है। ये लोग भाजपा से मिले हुए हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इन लोगों से सावधान रहें।

 

ये भी पढ़ें : देश नवनिर्माण संकल्प के साथ मनाई गई लाला लाजपत राय जयंती

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें