2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही बसपा से गठबंधन के बाद चुनाव लड़ने वाली सीट पर मंथन शुरू हो गया है। अखिलेश यादव की बीजेपी को रोकने की इन धुंआधार तैयारियों के बीच सपा परिवार के सदस्य ने हैरान कर देने वाला बयान दिया है जिसके बाद राजनीति में कई तरह की चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

शिवपाल ने योगी को बताया ईमानदार :

इटावा के जसवंतनगर में पहुंचे सपा के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ईमानदार हैं मगर उनके अधिकारी व कर्मचारी भ्रष्ट हैं। इसके चलते प्रदेश की जनता परेशान हो रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा का स्तर काफी गिर गया है। ग्राम सिसहाट मोड़ स्थित राधा गोविंद स्कूल के उद्घाटन समारोह में शिवपाल यादव पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि सरकार प्राथमिक तथा जूनियर स्कूलों पर खर्चा बहुत कर रही है लेकिन शिक्षा का स्तर गिर रहा है। सरकारी स्कूलों में शिक्षक नहीं पहुंच रहे हैं जिसके कारण बच्चों की उपस्थिति भी कम होती जा रही है।

साइकिल से चलने वाले लेखपाल अब कारों से आते हैं :

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि तहसीलों में जहां लेखपाल साइकिलों पर आते थे, अब वे चार पहिया गाड़ी पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि दलाली के मामले में तहसीलें बहुत आगे हैं। प्रदेश में बिजली की व्यवस्था खराब है। किसान तथा व्यापारी परेशान हैं। उन्होने कहा कि थाने तो दलाली के अड्डे बने हुए हैं। बिना रिश्वत कोई काम नहीं होता है। स्कूल के प्रबंधक गनेश यादव तथा श्याम मोहन गुप्ता ने क्षेत्रवासियों से अपील की कि बच्चों को शिक्षित बनाने में दिलचस्पी बढ़ाएं। बच्चों को अच्छी शिक्षा तथा अच्छे संस्कार देना उनकी प्राथमिकता होगी।

ये भी पढ़ें : 

बागपत: जेल में घुसकर कुख्यात मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या

मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने पहले ही हत्या की आशंका जताई थी

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: जेल की सुरक्षा पर उठे सवाल, जेलर सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें