2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बना रहे हैं। इन दिनों सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव के अखिलेश के प्रति रुख काफी नर्म दिखाई दे रहा है। वे सार्वजनिक तौर पर अखिलेश यादव पर कोई भी हमला नहीं कर रहे हैं। बीते दिनों खबरें थी कि शिवपाल यादव को सपा में राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है लेकिन अब तक इस तरह का कोई ऐलान नहीं हुआ है। इस बीच शिवपाल के फैंस क्लब ने सपा नेतृत्व को अल्टीमेटम दे दिया है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

सेक्युलर मोर्चा ने किया ऐलान :

शिवपाल सिंह यादव सेक्यूलर मार्चा के प्रदेशाध्यक्ष फरहत हसन खां उर्फ फरहत मियां ने कहा है कि अगर सम्मान वापस न मिला तो हमारा मोर्चा पूरे प्रदेश में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगा। शिवपाल यादव सेक्युलर मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष हल्द्वानी से बरेली जाते वक्त कुछ देर के लिए एक होटल में रुके और पत्रकारेां से बातचीत की। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि उनका संगठन पूरे प्रदेश में मजबूती के साथ उतरा है जिससे विरोधियों के हौंसले पस्त हो गए हैं।

शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में उनका संगठन लगातार तरक्की कर रहा है जिसके परिणाम अगामी चुनाव में देखने को मिलेंगे। सेक्यूलर मोर्चा क्यों बनाया गया ? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि शिवपाल सिंह को जब सियासी दल ने पदमुक्त कर दिया तो अवाम की खिदमद करने व कार्यकर्ताओं को एक प्लेटफार्म पर बनाए रखने के लिए मार्चा का बनाना बेहद जरुरी हो गया था। अब उनके कार्यकर्ता मार्चा के बैनर तले रहकर स्वयं को और बेहद मजबूत मान रहे हैं।

सभी सीटों पर उतारेगा प्रत्याशी :

आगामी लोकसभा चुनाव में सेक्युलर मार्चा अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारकर चुनाव लड़ेगा ? इस पर प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सम्मान वापस न मिलने पर उनका संगठन चुनाव भी लड़ सकता है और पूरे प्रदेश की सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारकर जीत दर्ज कराएगा। उन्होंने नगर के मोहल्ला भट्टीटोला निवासी मोहम्मद याकूब खां को पश्चिमी उप्र का सह संयोजक मनोनीत कर संगठन को और अधिक मजबूत करने के निर्देश दिए। इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने प्रदेशाध्यक्ष का फूलमालाओं से स्वागत किया। इस मौके पर अनस खां, अरशद खां, रईस पाशा, इकरार, मकदूम आदि मौजूद रहे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें