लोकसभा चुनाव के पहले सपा से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव अब एक्शन मोड में आ गए हैं। उन्होंने एक के बाद जिलों के दौरे करना शुरू कर दिया है। सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद उन्होंने अपने पहली रैली मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में की थी और यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। इसी क्रम में वे अब रविवार को फ़ैजाबाद के गुलाबबाड़ी मैदान में रैली कर अपनी सियासी परीक्षा देंगे। शिवपाल के इस आयोजन को परिवर्तन रैली का नाम दिया गया है। इस रैली में उनके साथ लोकतांत्रिक जनता दल के राष्ट्रीय संरक्षक शरद यादव एवं बहुजन क्रांति मोर्चा एवं बामसेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वामन मेश्राम भी होंगे।

लगातार बढ़ रहे शिवपाल के कदम :

शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्चे के भले अब तक राजनैतिक मान्यता न मिली हो लेकिन उन्होंने अपनी सियासी हलचल तेज कर दी है। पिछड़ा एवं दलित वर्ग का नेतृत्व करने वाली इस तिकड़ी को फैजाबाद में अपने जनाधार पर पकड़ मजबूत करते हुए ये बताना होगा कि नई सियासी पारी शुरू करने के बावजूद अभी पुराने नहीं हुए हैं।

मुलायम सिंह यादव के सपा अध्यक्ष रहते वक्त शिवपाल दूसरे नंबर के नेता गिने जाते थे। उनका फैजाबाद से भी गहरा नाता रहा है। जिले में शिवपाल यादव के समर्थकों ने इस रैली को सफल बनाने के लिए तैयारियां जोरों से शुरू कर दी है।

[penci_blockquote style=”style-3″ align=”none” author=””]एक वक्त पर शिवपाल यादव सपा में दूसरे नंबर के नेता माने जाते थे[/penci_blockquote]

सभी मंडलों में होगी रैली :

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के बैनर तले होने वाली यह रैली मंडल स्तरीय होगी। इस रैली के आयोजन से जुड़े बहुजन क्रांति मोर्चा के प्रांतीय पर्यवेक्षक विकास चौधरी ने बताया कि इसमें फैजाबाद मंडल के चारों जिलों के हजारों कार्यकर्ता शामिल होंगे। उनके मुताबिक, प्रदेश के सभी 18 मंडलों में परिवर्तन रैली का आयोजन कर जनता से सत्ता परिवर्तन का आह्वान किया जाएगा। इस रैली में केंद्र सरकार निशाने पर रहेगी ही लेकिन समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी पर भी बयान दिया जाना तय माना जा रहा है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें