समाजवादी पार्टी ने पिछले 2 चुनावों में मिली हार से सबक लेते हुए आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी करना शुरू कर दिया है। इसके लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार संगठन को मजबूत करने पर ध्यान दे रहे हैं और पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश दे रहे हैं। इस बीच सपा में अनदेखी का सामना करना रहे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव का दर्द फिर छलका है और उन्होंने बड़ा बयान देकर नयी चर्चाओं को शुरू कर दिया है।

अखिलेश ने शुरू की 2019 की तैयारी :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले 2 चुनावों में मिली हार से उबर कर 2019 के लोकसभा चुनावों जकी तैयारियां शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहले कह चुके हैं कि सपा के पास खोने के लिए कुछ नहीं, अब सिर्फ पार्टी को पाना है। लोकसभा चुनावों में सपा की दावेदारी मजबूत करने के लिए अखिलेश यादव ने खुद कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। साथ ही मुलायम के मैनपुरी से चुनाव लड़ने को भी अखिलेश ने हरी झंडी दे दी है।

छलका शिवपाल का दर्द :

समाजवादी पार्टी जहाँ लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगी हुई है वहीँ सपा में लगातार हो रही अनदेखी से जसवंतनगर से विधायक शिवपाल यादव काफी आहत नजर आ रहे हैं। मैनपुरी में एक निजी कार्यक्रम के लिए पहुंचे शिवपाल यादव का दर्द एक बार छलका। शिवपाल यादव ने कहा कि मैं सिर्फ सपा का विधायक हूँ तब भी मुझे पार्टी की बैठकों में नहीं बुलाया जाता है। साथ ही नयी पार्टी बनाने पर उन्होंने कहा कि नेताजी के आदेश का इंतजार है। उनकी इजाजत के बिना कुछ भी काम नहीं किया जायेगा।

आलू फेंके जाने पर बोले शिवपाल :

लखनऊ में सीएम आवास पर आलू फेंके जाने पर शिवपाल यादव ने कहा कि आलू किसान बर्बाद हो चुका है। इसके अलावा कोल्डस्टोरेज वालों का भी काफी नुकसान हुआ है। इसके लिए साफ़ तौर पर राज्य सरकार की किसानों के खिलाफ शुरू की गयी नीतियां जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में कभी आलू की बर्बादी नहीं हुई थी। आलू किसानों ने प्रदर्शन कर बताया है कि हम बर्बाद हो चुके हैं। सहकारिता चुनाव पर शिवपाल यादव ने कहा कि अगर चुनाव में बेईमानी नहीं हुई तो सपा के सभी कोपरेटर चुनाव जीतेंगे।

 

ये भी पढ़ें : अखिलेश यादव ने बनाई सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें