समाजवादी पार्टी में लंबे समय से सपा नेता शिवपाल सिंह यादव को नजरअंदाज किया जा रहा है। इसी से आहत होकर उन्होंने बीते दिनों नयी पार्टी बनाने की पूरी तैयारी कर ली थी मगर ऐन वक्त पर मुलायम सिंह यादव के पलट जाने के कारण शिवपाल को झटका लगा था। मगर अब शिवपाल यादव ने सख्त तेवर अख्तियार करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को झटका देने की पूरी तैयारी कर ली है।

फरवरी में बना सकते हैं नयी पार्टी :

समाजवादी पार्टी में चल रही रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और विधायक शिवपाल सिंह यादव ने अब आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। बीते दिन सपा विधायक शिवपाल यादव इटावा के जनसहयोगी बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे। यहाँ पर अपने भविष्य पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अब ज्यादा इंतज़ार नहीं किया जायेगा। इतना देख लिया है कि अपने-पराये का मालूम पड़ गया है। नेताजी का आशीर्वाद हमेशा साथ रहेगा। अब तो फरवरी में सीधे आर-पार का फैसला होगा। अगर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव साथ आ गये तो वे समाजवादी लोकदल नाम से पार्टी का निर्माण करेंगे। इसका मतलब है कि फरवरी में एक बार फिर से सपा में फिर से भूचाल आने वाला है।

लोकसभा चुनाव में खोलेंगे पत्ते :

सपा विधायक शिवपाल यादव ने अपने पत्ते पूरी तरह नहीं खोले हैं। चर्चाएँ हैं कि वे फरवरी में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर समाजवादी लोकदल नाम से नयी पार्टी बनाने वाले हैं। हालाँकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकरिक ऐलान नहीं किया गया है मगर सियासी गलियारों में शिवपाल यादव की नाराजगी को लेकर बड़ी बातें हो रही है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा और निकाय चुनाव में नजरअंदाज कर दिए जाने के बाद चर्चा है कि शिवपाल यादव आगामी लोकसभा चुनावों में बड़ा धमाका करने की तैयारी में है। उनके बातों से भी कुछ ऐसा ही आभास हो रहा है।

 

ये भी पढ़ें : सपा नेता ने पुलिस पर लगाया दबाव में काम करने का आरोप

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें