प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संयोजक शिवपाल यादव एक कार्यक्रम के सिलसिले में कानपुर पहुंचे। यहाँ पर वे पूर्व मंत्री अमरजीत सिंह के भतीजे की शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से बातचीत में शिवपाल यादव ने जहां बीजेपी को राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर घेरा तो वहीँ भतीजे अखिलेश यादव को बड़ा नेता बताते हुए उन पर तंज कसा और कई हैरान कर देने वाले बयान दिए। शिवपाल यादव के इन बयानों से सियासी गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है।

अखिलेश को बड़ा नेता बनाकर कसा तंज :

कानपुर पहुंचे शिवपाल सिंह यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने और नेता जी ने मिलकर समाजवादी पार्टी का गठन किया था। हमारे साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने खून-पसीना बहाकर पार्टी की बुनियाद रखी लेकिन विरासत में कुर्सी मिलते ही हमारा व नेता जी का अपमान होने लगा।

शिवपाल ने कहा कि हमारे दल में समाजवादी पार्टी के नजरअंदाज कर दिए गए नेता शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि अखिलेश ने हमारी बात मानी होती तो यूपी में समाजवादियों की सरकार होती। शिवपाल ने कहा कि 9 दिसबंर की रैली में अखिलेश को नहीं बुलाया गया है क्योंकि उनके विचार हमसे नहीं मिलते, अब वो बड़े नेता हो गए हैं।

भाजपा पर बोला हमला :

पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि यूपी में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। महिलाओं की आबरू अब सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा पर अब किसी भी मतदाता को भरोसा नहीं रह गया है। भाजपा के साथ अन्य कई पार्टी को जनता ने आजमा लिया है। शिवपाल ने कहा कि 9 दिसंबर को रैली के माध्यम से एक नया विकल्प जनता के सामने आयेगा। इसमें लाखों की संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना है। वहीँ राजा भैया के रैली में शामिल होने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि अभी उनसे इस बारे में बात नहीं हुई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें