प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संस्थापक और समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए फिरोजाबाद पहुंचे। यहां मीडिया में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव बीजेपी की ‘बी’ पार्टी कहते हैं, इस पर शिवपाल ने कहा कि अखिलेश मोर्चा बनाएं। वह क्यों डर रहे हैं? पार्टी में शामिल करें, चुनाव लड़ेंगे उनके साथ। इसके अलावा आगामी चुनावों में भाजपा से गठबंधन पर शिवपाल यादव ने बड़ा बयान दे दिया है।

लोक सभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान :

सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव फीरोजाबाद में स्टेशन रोड स्थित जीआर प्लाजा में पार्टी के महानगर अध्यक्ष सेफुर रहमान के परिवार में आयोजित शादी समारोह में आए थे। यहां पत्रकार वार्ता में कहा कि इस बार वह लोक सभा का चुनाव जरूर लड़ेंगे। वहीँ फिरोजाबाद से चुनाव लडऩे के सवाल पर उन्होंने कहा यदि जरूरत पड़ी तो वह यहां से प्रत्याशी बन सकते हैं। भतीजे सांसद अक्षय यादव के मुकाबले में चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि ये राजनीति है और यहाँ पर कुछ भी हो सकता है। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर राम मंदिर को चुनावी मुद्दा बनाए रखने का आरोप लगाया।

वहीँ भाजपा से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह अपनी पार्टी से चुनाव लड़ेंगे और भाजपा को टिकटों के बंटवारे में उन्हें 50 फीसद की हिस्सेदारी देनी होगी।

नेताजी के साथ बनाई थी सपा :

पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि नेताजी के साथ मिलकर समाजवादी पार्टी बड़े संघर्ष के साथ बनाई थी। कई बार हमारी सरकार बनीं। उन्होंने कहा कि मैं सपा छोड़ना नहीं चाहता था लेकिन वहां पर मुझे अपमानित किया गया इसीलिए नया मोर्चा बनाने के साथ अब प्रगतिशील समजावादी पार्टी बनाई है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की 80 में से 79 लोकसभा सीटों पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी। हमारी पार्टी ने नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को प्रसपा से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है लेकिन अगर वे नहीं लड़े, तो भी एक सीट प्रसपा उनके लिए छोड़ेगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें