पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के लिए बड़ा झटका लेकर आये हैं। इन चुनावों से जहाँ आईसीयू में रह रही कांग्रेस को नयी ऊर्जा मिल गयी है तो वहीँ अन्य क्षेत्रीय दलों को भी इससे काफी राहत मिली है। मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी को भी 10 साल से भी ज्यादा समय के बाद 1 सीट पर जीत मिली है। सपा  को मिली इस जीत पर मीडिया से बातचीत में शिवपाल यादव ने बड़ा बयान दिया है।

सेक्युलर ताकतों की हुई है जीत :

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) प्रमुख शिवपाल यादव ने कहा कि पांच राज्यों में हुए चुनाव में सेक्युलर ताकतों की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ पूरे देश में माहौल तैयार हो रहा है। 2019 के लोकसभा चुनाव में अब भाजपा का सफाया हो जाएगा। वहीँ राम मंदिर पर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद ही मंदिर का निर्माण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब विवादित स्थान पर मंदिर का निर्माण नहीं कराना चाहिए। उन्होंने बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की।

सम्भल में एक निजी कार्यक्रम में आए शिवपाल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि नौ दिसंबर को आयोजित रैली से साबित हो गया है कि जनता किसके साथ है। हमें इसी हिसाब से गठबंधन में सीटें चाहिए। उन्होंने साफ़ किया कि सम्मानजनक सीटें न मिलने से प्रसपा प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

भाजपा पर बोला हमला :

मीडिया से बातचीत में शिवपाल ने कहा कि हम 2019 की तैयारी कर रहे हैं। भाजपा ने लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ किया है। साथ ही उन्होंने सीटों के बंटवारे में बराबर का हिस्सा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि हमने भाजपा को हराने के लिए ही प्रसपा का गठन किया है। सेक्युलर ताकतों को भी उनके साथ आना चाहिए। उन्होंने कहा कि जीएसटी व नोटबंदी से जनता में गुस्सा है। जनता ने सही समय पर भाजपा को जवाब दिया है। लोकतंत्र में फैसलों का सम्मान किया जाना चाहिए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें