समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत शिवपाल यादव ने जिलों का दौरा करना शुरू कर दिया है और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करना आरंभ कर दिया है। इसी क्रम में लखनऊ पहुंचे समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नेता शिवपाल यादव ने मीडिया से बातचीत में सपा-बसपा से गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। शिवपाल यादव के इस बयान के सामने आने के बाद नयी संभावनाएं बनती हुई दिखाई दे रही हैं।

मुलायम को बनाना चाहते हैं राष्ट्रीय अध्यक्ष :

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सेक्युलर मोर्चा मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से चुनाव लड़ाएगा। इसके अलावा उन्होंने सपा में किसी तरह की सुलह से इंकार करते उन्होंने कहा कि अगर नेताजी तैयार हुए तो वह उन्हें मोर्चे व नई पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बना देंगे।

शिवपाल ने अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह अपने बढ़े कदम अब पीछे नहीं हटाएंगे। वे जो भी काम करेंगे, खुल कर करेंगे। डंके की चोट पर करेंगे। वह नई पार्टी के नाम व झंडे के लिए चुनाव आयोग को जल्द आवेदन करेंगे।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है[/penci_blockquote]

सपा-बसपा से गठबंधन पर बोले :

शिवपाल यादव ने कहा कि वह चाहते हैं कि सपा-बसपा के संभावित गठबंधन में उनके मोर्चे को शामिल किया जाए और अगर ऐसा नहीं होता है तो वह सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि उनके सामने विकल्प के तौर पर चार-पांच सीटें हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग उनके भाजपा के करीब होने का आरोप लगा रहे हैं, वह उन्हें गठबंधन में शामिल होने के लिए क्यों नहीं बुलाते हैं। शिवपाल ने कहा कि उनकी यह मुहिम नेताजी के आशीर्वाद से चल रही है और वह इस पर नेताजी से कई बार बात कर चुके र्हैं। उन्होंने दावा कि लोकसभा चुनाव में उनके मोर्चे को बीस से तीस सीटें मिल सकती हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें