22 नवंबर को मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर शिवपाल द्वारा सैफई में कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें आश्वासन के बाद भी नेताजी नहीं पहुंचे थे। मुलायम के न पहुँचने से शिवपाल यादव सहित वहां मौजूद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के तमाम कार्यकर्ता मायूस हो गए थे। इस संबंध में मीडिया से बातचीत के दौरान जब शिवपाल से मुलायम के न आने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने सवाल को टालते हुए इस पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

शिवपाल ने किया बयान देने से इंकार :

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को लेकर शिवपाल यादव के सब्र का बांध आखिरकार टूट गया। मुलायम के बार-बार सपा कार्यालय जाने से नाराज शिवपाल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि नेताजी उनके बड़े भाई हैं, हम उनका हमेशा सम्मान करेंगे लेकिन वे स्वतंत्र हैं, हम उन पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।

मुलायम के जन्मदिन कार्यक्रम के बाद शिवपाल पहली बार लखनऊ में मीडिया से मुखातिब हुए थे। यहां शिवपाल ने बताया कि नौ दिसंबर को लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में प्रसपा की रैली होने जा रही है। रैली में नेता जी के बारे में शिरकत करने की बाबत पूछने पर कहा कि वह मेरे बड़े भाई हैं और उनका हमेशा सम्मान है और रहेगा लेकिन उन पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।

बार-बार सपा कार्यालय जाते हैं नेताजी :

मीडिया द्वारा पूछे जाने पर शिवपाल यादव ने मन की बात कहते हुए कहा कि नेता जी समाजवारी पार्टी के कार्यालय में जाकर बैठ जाते हैं, वह स्वतंत्र हैं। हम उनपर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, सिर्फ सम्मान करेंगे। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम नौ दिसंबर को लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में रैली करेंगे। हम संविधान बचाओ, देश बचाओ रैली से केंद्र व राज्य सरकार को बड़ा संदेश देंगे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें