2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के तेवर भी इन दिनों लाफी नर्म दिखाई दे रहे हैं। वे आये दिन सपा के समर्थन में और अखिलेश यादव की तारीफें करते हुए दिखाई दे जाते हैं। इस बीच एक कार्यक्रम के लिए शिवपाल सिंह यादव गाजियाबाद पहुंचे थे जहाँ उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दे दिया है।

खत्म हुई शिवपाल की नाराजगी :

लंबे समय से शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच चल रही तल्खी अब धीरे-धीरे खत्म हो रही है। पिछले कुछ महीने के राजनीतिक घटनाक्रम इसी बात की इशारा करते हैं। इसके अलावा प्रो. रामगोपाल यादव के साथ रिश्तों में खटास खत्म होने के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि हमारे बीच कभी विवाद नहीं रहा। परिवार में कोई झगड़ा नहीं। हम सब एक हैं। यह बात कहते उन्होंने इस बात को टाल दिया। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गाजियाबाद में दयानंद नगर स्थित वरिष्ठ सपा नेता नाहर सिंह यादव के आवास पर दोपहर करीब एक बजे निजी कार्यक्रम के तहत पहुंचे थे। इस दौरान भारी संख्या में सपा नेता और कार्यकर्ता भी उनसे मिलने पहुंचे हुए थे।

 

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर: दलित युवक को मिल रही गोली से मारने की धमकी, सुरक्षा की मांग

लोकसभा चुनाव लड़ने की बना रहे योजना :

सियासी गलियारों में चर्चाएँ हैं कि समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। उनकी सपा में फिर से सक्रियता और अन्य राष्ट्रीय नेताओं से सुलह इसी ओर इशारा करती है। कहा जा रहा है कि शिवपाल यादव को फिरोजाबाद या मुलायम की वर्तमान संसदीय सीट आजमगढ़ से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। इसके अलावा चर्चाएँ हैं कि शिवपाल यादव चाहते हैं कि उनकी जसवंतनगर सीट से उनका बेटा आदित्य चुनाव लड़ें। हालाँकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है लेकिन इन दिनों ये चर्चाएँ शियासी गलियारों में चल रही है।

 

ये भी पढ़ें: अखिलेश के जन्मदिन पर MLC आनंद भदौरिया ने किया कई कार्यक्रमों का आयोजन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें