उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जहाँ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लगे हुए हैं मगर दूसरी तरफ सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ही पार्टी के खिलाफ जाकर बागी नजर आ रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश एटा पहुंचे हुए सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर टिप्पणी की।

एटा पहुंचे शिवपाल :

सपा नेता शिवपाल यादव एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आये थे। इस दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि सपा के घटन से लेकर आज तक नेताजी ने बड़ी मेहनत से इस पार्टी को बनाया है। उन्होंने कहा कि नेताजी 3 बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने और 1 बार अखिलेश यादव बने थे। उन्होंने कहा कि सपा में विघटन न हुआ होता तो हमारी प्रदेश में फिर से सरकार बनती। उन्होंने कहा कि हम चाहते है सभी लोग एक हो जाये और जो नेताजी चाहेगे वही करेंगे। हालाँकि नया दल बनाने और दूसरे दल में जाने के सवाल को वे टालते हुए दिखाई दिए।

जन्मदिन में मुझे नहीं बुलाया :

शिवपाल यादव ने कहा कि नेताजी के जन्म दिन पर मैंने जन्मदिन के ट्विट करके बधाई दी थी। उन्होंने कहा कि मुझे बुलाया भी नही गया था तो क्या बिना बुलाये वहां पहुँच जाता। कॉपरेटिव चुनावों को लेकर भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दलगत से ऊपर उठकर जनता के हितों के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे कॉपरेटिव में बड़ा लंबा अनुभव है। शिवपाल यादव ने कॉपरेटिव में भाजपा पर बेईमानो को सपोर्ट करने का आरोप लगाया।

बसंत पंचमी को है शिवपाल का जन्मदिन :

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेताओं में एक शिवपाल यादव ने यूपी चुनाव के समय मुलायम के लोग नाम से एक अलग संगठन बनाया था। 22 जनवरी को सपा नेता शिवपाल यादव अपना 63वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। एक बार फिर से शिवपाल के इस संगठन की सक्रियता तेज हो गयी है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि शिवपाल यादव इस बार आर-पार की लड़ाई का मन बना चुके हैं और इसकी पूरी योजना भी तैयार हो चुकी है जिसे बस अंतिम रूप देना बाकी है। सूत्रों से खबर है कि शिवपाल यादव के जन्मदिन पर प्रदेश भर से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताऔर उनके समर्थक आयेंगे।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद में सपा जिलाध्यक्ष का युवा नेता कर रहे विरोध

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें