2019 के लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी में नेताओं को एकजुट करने का सिलसिला शुरू हो चुका है। शुक्रवार को यूपी के शिकोहाबाद में सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम के लिए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव भी पहुंचे हुए थे। इस दौरान हजारों की संख्या में आयी भीड़ को संबोधित करते हुए सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव का दर्द छलक पड़ा और उन्होंने कई बड़ी बातें कह डाली।

शिवपाल का छलका दर्द :

सपा महासचिव रामगोपाल यादव के जन्मदिन में पहुंचे शिवपाल यादव ने मंच से बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी को खड़ा करने में उन्होंने बहुत पसीना बहाया है। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव तथा अखिलेश यादव के लिए उन्होंने जमकर पसीना बहाया। इसके बाद भी उनको कुछ भी हासिल नहीं हुआ। प्रोफेसर रामगोपाल यादव के जन्मदिन पर फिरोजाबाद पहुंचे शिवपाल यादव ने उनके साथ केक काटा और फिर उनको खिलाया। उन्होंने आज भी सभी को चापलूसों से दूर रहने की सलाह दी। इस दौरान बड़ा भाई कहकर प्रोफेसर रामगोपाल को जन्मदिन की बधाई भी दी। रामलीला मैदान में प्रो. रामगोपाल यादव का 72 वां जन्मदिन समारोह मनाया जा रहा है।

मेरे अपमान के कारण मिली हार :

शिवपाल यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने समाजवादी पार्टी के लिए काफी मेहनत की। पार्टी को खड़ा करने अलावा तीन बार नेताजी और एक बार अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने में भी हमारा बड़ा योगदान रहा है।मगर हमें जो मिलना चाहिये वो हासिल नहीं हुआ। पार्टी के लिए इतना करने के बाद भी जो मेरा अपमान हुआ है, उसी कारण हम अब इस स्थिति में पहुंचे हैं। इसके बाद वहां पर बस पांच से दस मिनट रुकने के बाद लखनऊ रवाना हो गए।  समाजवादी पार्टी में कलह के बाद आज पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव के जन्मदिन पर बड़ा करिश्मा देखने को मिला।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें