समाजवादी पार्टी से अलग होकर सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने सपा को झटका देना शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के बागी और नजरअंदाज कर दिए नेताओं को वे अपने मोर्चे में शामिल कराके सपा की जड़ें काटने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के सबसे बड़े गढ़ फिरोजाबाद में उन्होंने रोड शो किया और सपा को झटका दिया। शिवपाल के इस रोड में हजारों गाड़ियों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। इसके बाद अब शिवपाल यादव की नजर सपा के एक और गढ़ पर आकर टिक गयी है।

एटा पर है शिवपाल यादव की नजर :

समाजवादी सेक्युलर मोर्च के अध्यक्ष शिवपाल यादव की नजर अब मुलायम सिंह यादव के मिनी गढ़ कहे जाने वाले एटा पर है। चर्चा है कि शिवपाल फिरोजाबाद के बाद अब एटा का रुख कर रहे हैं। यहां पर उन सपाइयों से संपर्क किया जा रहा है जो सपा छोड़ चुके हैं या फिर सपा की मुख्यधारा से अभी अलग-थलग हैं। शिवपाल एटा में यदि अपनी रणनीति में कामयाब होते हैं तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगेगा।

एटा ऐसा जिला है जहां यादव मतदाताओं की संख्या अच्छी है लेकिन यहाँ पर यादव दो गुटों में बंटा हुआ है। माना जा रहा है कि इसमें से एक गुट शिवपाल यादव के साथ आसानी से आ सकता है। यदि ऐसा हुआ, तो अखिलेश को इस जिले में बड़ा नुकसान होगा।

शिवपाल ने किया ऐलान :.

आपको बता दें शिवपाल यादव ने चुनावी घोषणा कर सियासी गलियारों में भूचाल ला दिया है। उन्होंने उत्तरप्रदेश की 80 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश की किस्मत बदलना मोर्चे का उद्देश्य है। राष्ट्रीय एकता के लिए समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया गया है। समाजवादी पार्टी के उपेक्षित, अपमानित और जो लोग हाशिये पर हैं, उन्हें इकट्ठा कर हम लड़ाई लड़ेंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें