यूपी की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर से दोहरी सियासी चाल चली है। बीते दिनों सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मुलायम सिंह यादव ने पार्टी कार्यालय पर नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी। इसके बाद मुलायम अब शिवपाल यादव की पार्टी दफ्तर पहुंचे हैं। इसके पहले वे 2 बार सपा दफ्तर जा चुके हैं। पार्टी दफ्तर में मुलायम को देखकर शिवपाल खेमे में अचानक खुशी की लहर आ गयी है।

प्रगतिशील सपा नेताओं ने किया स्वागत :

राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव शिवपाल की प्रगतिशील सपा के दफ्तर पहुंचे। यहाँ पर पार्टी नेताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान बोलते हुए सपा प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने कहा कि राम मनोहर लोहिया को मरने के बाद किसी ने उन्हें जिंदा रखा हुआ है तो वो नेता जी हैं। नेताजी का हौसला, नेताजी की हिम्मत और विरासत बताने की जरूरत है। राम मनोहर लोहिया ने 1956 में पार्टी बनाई थी और नेता जी ने स्थापित किया था। नेताजी की मौजूदगी के बाद सांप्रदायिक ताकत कैसे जीत गई, यह चिंतनीय है। मुलायम को लोहिया-जनेश्वर का खिताब देते हुए कहा कि आप के बिना प्रगतिशील समाजवादी लोहिया पार्टी अधूरी है।

शिवपाल ने रखा प्रस्ताव :

पार्टी कार्यालय पर बोलते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि नेता जी ने किसानों और गरीबों की लड़ाई लड़ी है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के चेहरा नेता जी होंगे। उन्होंने कहा कि नेता जी को प्रधानमंत्री बनाने का सपना हम लोग पूरा करेंगे। हम सब लोग मिलकर इस सपने को पूरा करेंगे। यह संकल्प लेकर हम लोगों के बीच जाना है। शिवपाल यादव ने कहा कि अब आपको इसी में रहना है। इसके साथ ही शिवपाल ने मुलायम से कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष आप ही को रहना है। शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव भी रखा।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=JNcNqhE8KXo” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

मुलायम सिंह यादव का बयान :

शिवपाल की पार्टी के दफ्तर में बोलते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हमारे देश के सामने बहुत गंभीर समस्या है। कश्मीर और पाकिस्तान को लेकर भी कई बड़े सवाल हैं। समाजवादी पार्टी के नेता महत्वपूर्ण फैसले करते हैं। देश के लिए समाज के लिए किसानों के लिए फैसला करते हैं। महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए समाजवादी पार्टी ने काम किया है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनना जरूरी था। समाजवादी पार्टी का नाम दूसरा हो गया है। पार्टी में महिलाओ और नौजवानों को जोड़ना है। हम पार्टी को मजबूत करने के लिए सबको लेकर चलेंगे। शिवपाल से कहा कि जब जानते थे कि मैं आऊंगा तो किसी बड़ी जगह बैठक करते ये जगह छोटी है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें