राजधानी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र के न्यू बेरी रोड स्थित श्रीराम अपार्टमेंट की लिफ्ट गुरुवार को तीसरे तल से नीचे गिर पड़ी। लिफ्ट गिरने की आवाज और सवारों की चीख पुकार सुनकर अपार्टमेंट में रहने वाले दौड़े और चारों लोगों को बाहर निकाला। इसकी लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आननफानन में चारों को पास के अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में चारों के पैरों की हड्डियां टूट गई हैं। भाजपा नेता को सबसे अधिक चोट आई है।

जानकारी के मुताबिक, न्यू बेरी रोड स्थित श्रीराम अपार्टमेंट की लिफ्ट गुरुवार को तीसरे तल से गिर गई। सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्र के मुताबिक, अपार्टमेंट के तीसरे तल पर रहने वाले हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजू चौहान से मिलने मनीष शुक्ला गए थे। उनके साथ गोरखपुर निवासी राजेश तिवारी, अरुण और प्रभाकर शुक्ल भी थे। अधिवक्ता से मुलाकात के बाद चारों लोग तीसरे तल पर लिफ्ट में सवार हुए थे। इसी बीच अचानक लिफ्ट सीधे नीचे जा गिरी। तेज आवाज और चीख-पुकार सुनकर आस पड़ोस के लोग वहां पहुंचे और किसी तरह चारों लोगों को बाहर निकाला गया। पुलिस का कहना है कि हादसे में मनीष, राजेश, अरुण और प्रभाकर के पैर फ्रैक्चर हो गए हैं। गोमतीनगर के निजी अस्पताल में सभी का इलाज चल रहा है।

पहले भी गिर चुकी है लिफ्ट

श्रीराम अपार्टमेंट की लिफ्ट एक साल पहले भी गिरी थी। अपार्टमेंट में रहने वालों का कहना है कि उस हादसे में भी कई लोग घायल हुए थे। बावजूद इसके जिम्मेदार लोगों ने सबक नहीं ली। समय से लिफ्ट की मरम्मत न होने से यह हादसा हुआ है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

केजीएमयू के शताब्दी फेज दो में लिफ्ट फंसी

केजीएमयू के शताब्दी फेज दो में गुरुवार दोपहर लिफ्ट फंस गई। इस दौरान उसमें सवार मरीज और तीमारदार बेहाल हो गए। करीब पंद्रह मिनट तक सवार लिफ्ट में फंसे रहे। चीख पुकार सुनकर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरफ लिफ्ट खोलकर सबको बाहर निकाला। जानकारी के अनुसार पीछे स्थिति लिफ्ट नम्बर दो नीचे आते समय दूसरे फ्लोर पर अचानक रुक गई। कुछ देर इंताजर के बाद उसमें सवार मरीजों और तीमारदारों ने शोर मचाना शुरू किया। इसके बाद पहुंचें कर्मचारियों ने किसी तरह उन्हें निकाला। पूरे मामले पर प्रशासनिक अधिकारी चुप्पी साधे रहे।

ये भी पढ़ें-

लखनऊ: कृष्णानगर में पुलिस चौकी के पास सिपाही को गोली मारी, ट्रॉमा में भर्ती

कारगिल विजय दिवस पर सेना के जाबांज युद्ध वीरों को श्रद्धांजलि

शामली: किशोरी का घर से अपहरण कर गैंगरेप, विरोध पर की पिटाई

लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के 14 एमबीबीएस छात्रों की परीक्षा पर रोक

मेरठ में कब्रिस्तान से मुर्दों के सिर काटकर खोपड़ियां गायब, गांवों में दहशत

रिमझिम फुहारों में भी दिखी देशभक्ति, जोश के साथ मनाया गया कारगिल विजय दिवस

प्रतापगढ़ में दो सगे भाइयों की हत्या: सांसद को प्रदर्शनकारियों ने खदेड़ कर भगाया

अमेठी: बाइक सवार बदमाशों ने युवक को लूटा, हफ्ते भर में दूसरी वारदात

राजाजीपुरम: सीएमओ ने राशि हॉस्पिटल का संचालन बंद करने का दिया आदेश

सरकार का महिला सशक्तिकरण का नारा खोखला तभी महिलाओं ने सिर मुंडवाया – रालोद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें