यूपी के अमेठी जिला की शुकुलबाजार थाना क्षेत्र में लगातार बढ़ रही लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाते हुए पुलिस ने तीन शातिर बदमाशो को गिरफ्तार किया है। जिनके पास चोरी की चार मोटरसाइकिल,10 मोबाइल और एक पिस्टल बरामद हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तार करने वाली टीम को 10 हजार का इनाम देने के साथ ही घटना के खुलासे में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को कॉप आफ चुना है।

दरअसल शुकुलबाजार थाना क्षेत्र में चार दिनों में लूट की कई घटनाएं हो गई। जिसके बाद नाराज एसपी ने थाना प्रभारी को फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द खुलासे के आदेश दिया। एसपी के आदेश के बाद हरकत में आये थाना प्रभारी ने बदमाशो के खिलाफ जाल बिछाना शुरू किया। देर शाम थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली कि विगत दिनों हुए लूटकांड में शामिल दो बदमाश थाना क्षेत्र के रघुशुक्ल चौराहे के पास खड़े है और किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। मुखबिर से सूचना मिलते ही हरकत में आये थाना प्रभारी ने एक टीम तैयार की और मुखबिर को साथ लेकर बताए गए स्थान पर पहुँचे। मुखबिर ने इशारा किया कि खंडहर के पास जो दो बाइक पर बैठे है वही बदमाश है। मुखबिर द्वारा इशारा मिलते ही चारो तरफ घेराबंदी कर दोनों बदमाशो को पुलिसकर्मियों द्वारा पकड़ लिया गया।

तलाशी के दौरान बदमाशो के पास से एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस और दो हजार रुपए के साथ मोटरसाइकिल बरामद हुई। पूछताछ के दौरान बदमाशो ने बताया कि उसका एक साथी पास के गांव के एक मकान में है और वही पर चोरी की तीन मोटरसाइकिल भी खड़ी है।बदमाशो की निशानदेही पर छापा मारकर पुलिस ने एक बदमाश को तीन मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया।

कॉप आफ मंथ के लिए चुना गया

वहीं घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शुकुलबाजार थाना क्षेत्र में लगातार लूट की घटनाएं हो रही थी जो पुलिस के लिए चुनौती साबित हो रही थी। घटना के खुलासे की जिम्मेदारी स्थानीय थाना प्रभारी को दी गई जिसके बाद बड़ी कामयाबी मिली है। खुलासा करने वाली टीम को 10000 का इनाम दिया गया है और साथ ही कॉप आफ मंथ के लिए भी चुना गया है।

ये भी पढ़ें-

ललितपुर: नाबालिग लड़कियों को नशे की हैवी डोज देकर देह व्यापार कराने का भंडाफोड़

लखनऊ: शॉपिंग मॉल के ट्रायल रूम में कपड़ा बदल रही छात्रा से छेड़छाड़

लखनऊ: जानकीपुरम में युवक को मारी गई गोली, 4 घंटे में आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ: 25 चौराहों पर अत्याधुनिक हथियारों लैस पुलिस टीमें मुस्तैद रहेगी

अमेठी: कॉप ऑफ द मंथ चुनी गई शुकुल बाजार पुलिस

मथुरा में बोली साध्वी प्राची: कांग्रेसियों राहुल गांधी के लिए बहू लाओ, हाथ पीले कराओ

केंद्र सरकार द्वारा 308 लोगों को X, Y, Z, Z-Plus श्रेणीगत सुरक्षा

रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में महिला मरीज से डॉक्टर ने किया रेप का प्रयास

कानपुर: भारी बारिश से तीन मंजिला मकान ढहा, राहत व बचाव कार्य जारी

गोमती नदी के ऊपर मेट्रो ब्रिज का काम 80 प्रतिशत से भी अधिक पूरा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें