उत्तर प्रदेश के कानपुर में खाली प्लाट में दफन सगे भाईयों के हत्याकांड की घटना का पुलिस ने देर रात खुलासा कर दिया। पुलिस ने दो हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक अभी भी फरार है। जिसकी तलाश में पुलिस की टीमें लगी हैं।

क्या था मामला?

कानपुर के थाना काकादेव के अंतर्गत स्थित एक पब्लिक स्कूल के पास लावारिस कार मिली थी। कार में जिस तरह से अगली सीटों पर खून फैला था, उससे पुलिस को बड़ी वारदात किये जाने का अंदेशा था।

शक के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की तो शनिवार की रात जिस जगह कार बरामद हुई थी, उसके पास ही एक खाली प्लाट में खुदाई करा के पुलिस ने सगे भाईयों के शवों को बरामद कर दिया। मृतकों की शिनाख्त प्रिंस व मोनू सिंह के रूप में हुई।

छह फुट गढ्ढे के नीचे से भाईयों के निकले शवों को देखकर निर्ममता से उनकी हत्या किये जाना गहरी साजिश की ओर इशारा कर रहा था।

क्राइम ब्रांच की टीम भी लगी थी मामले की जांच में:

डबल मर्डर केस की जांच में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने पुलिस अधीक्षक पश्चिम संजीव सुमन के नेतृत्व में पुलिस की टीम लगाई।

इसके साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम के साथ वारदात के खुलासे में जुट गई।

पुलिस को जांच में पता चला कि आखिरी बार उनकी कल्याणपुर थानाक्षेत्र में रहने वाला अमर थापा, आकाश व शुभम से बातचीत हुई थी।

जिसके आधार पर पुलिस उनकी खोजबीन में जुट गई। पुलिस को प्लाट में मिले शवों की जानकारी के बाद हत्या में शामिल आकाश व शुभम जनपद से भाग रहे थे, तभी रावतपुर क्रासिंग के पास से रविवार दोनों को धर दबोचा गया।

क्या बोले एसपी पश्चिम?

एसपी पश्चिम ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक भाईयों ने अमर थापा व गिरफ्तार युवकों को बुलाकर एक जगह पैसे दिए। जिसके बाद इन्होंने अमर के साथ शराब पी।

नशे में दोनों भाईयों ने अमर को नेपाल का होने के चलते उस पर नस्लीय टिप्पणी करना शुरू कर दिया। जिसके बाद वह आग बबूला हो गया और उसने कार में बैठे भाईयों को मारने की साजिश रची। जिसमें आकाश व शुभम को भी शामिल कर लिया।

इलाके में सुनसान जगह पर बहाने से ले जाकर ईंट से कूचकर उनकी हत्या कर दी। फिर शवों को खाली प्लाट में ले गये और उसमें बने कमरे में रख दिया। लौटते समय प्लाट में गढ्ढा देखने पर शवों को उसमें दफन कर दिया।

पहले दिन लावारिस कार के पास प्लाट में पुलिस को जांच में शव नहीं मिले। जिस पर पकड़े जाने का डर खत्म हो गया। लेकिन अगले ही दिन पुलिस ने फिर खुदाई कराई और शवों को बरामद कर लिया। यह खबर अखबार में पढ़ने के बाद रविवार को गिरफ्तार अभियुक्त भाग की फिराक में थे तभी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ने बताया कि मुख्य हत्याभियुक्त अमर थापा फरार है, उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगी हैं। 

इनपुट- अवनीश कुमार

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”कानपुर न्यूज़” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें