देश के 8 अति पिछड़े जिलों में शामिल चंदौली जिले में आज स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर सिद्धार्थ नाथ सिंह स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल जानने पहुंचे . स्वास्थ्य मंत्री ने इस बाबत जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. जहां साफ सफाई और दुर्व्यवस्था पर स्वास्थ्य मंत्री ने सीएमएस और सीएमओ को जमकर फटकार लगाई और सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने का निर्देश दिया.

चंदौली जिला अस्पताल के निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री:

स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल के वार्ड,  ब्लड बैंक और महिला विंग का भी निरीक्षण किया. मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और डॉक्टरों से दवा के बारे में जाना, मरीजों से बातचीत की और उनको मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की.

वहीं दवा की कमियों पर उन्होंने सीएमएस से जवाब तलब किया. स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य सुविधा बेहतर करने का निर्देश भी दिया.

इस दौरान सिद्धार्थनाथ सिंह ने मीडिया से भी बात की. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जल्दी ही चंदौली में स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर होंगी. पिछले 14 से 15 वर्षों में स्वास्थ्य व्यवस्था जर्जर हो चुकी थी और सुधारने में समय लग रहा है.

केन्द्रीय मंत्री ने दी 10 हजार करोड़ की स्वास्थ्य योजना को मंजूरी:

उन्होंने कहा कि चंदौली अति पिछड़ा जिला है और यहां भी बेहतर सुविधाओं के लिए मैं लगातार लगा हुआ हूं. इस बाबत उन्होंने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मिलकर उन्होंने प्रदेश की स्वास्थ्य विभाग की दशा सुधारने के लिए सहयोग मांगा है. जिस पर केंद्रीय मंत्री ने 10 हजार करोड़ की स्वास्थ्य योजना को मंजूरी दे दी है.

उन्होंने कहा कि इसमें प्रधानमंत्री मोदी का बहुत सहयोग मिला है. जिसके लिए स्वास्थ्य मंत्री ने पीएम मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का हृदय से आभार व्यक्त किया.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दस हजार करोड़ की इस योजना से यूपी में बहुत जल्द स्वास्थ्य व्यवस्था पटरी पर आ जाएगी. उन्होंने ये भी कहा, “मैं कई बिंदुओं पर काम कर रहा हूं. बहुत जल्द आपको स्वास्थ्य के क्षेत्र में नई नई तकनीक देखने को मिलेगी और लोगों की समस्याएं जल्द से जल्द दूर होंगी. बहुत जल्द अत्याधुनिक एंबुलेंस और लाइफ सपोर्ट सिस्टम से युक्त गाड़ियां भी चंदौली को दी जाएंगी.”

जिले में पूर्व सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास पर पलटवार:

वहीं पूर्व अखिलेश सरकार द्वारा चंदौली में मेडिकल कॉलेज शिलान्यास करने के मामले पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार का  काम था बिल्डिंग बनाना. उन्होंने कभी यह नहीं सोचा की अस्पताल की बिल्डिंग बनने से अस्पताल नहीं चलता है. उसके लिए डॉक्टर और मशीनें चाहिए.
स्वास्थ्य मंत्री ने अखिलेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिल्डिंग बनाने के पीछे मकसद वोट बैंक की राजनीति थी और इसके पीछे खेल भी था.
वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वस्त किया कि जल्द से जल्द चंदौली में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर होती दिखेंगे.

बेहतर बिजली व्यवस्था से हताश अखिलेश गुमराह करने वाले बयान दे रहे: BJP प्रवक्ता

आगरा: 2 अक्टूबर तक सभी स्थानीय निकायों को ओडीएफ करने का लक्ष्य: सुरेश खन्ना

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें