आज राजधानी लखनऊ के सरकारी अस्पताल डॉक्टर राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय में सिटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया गया. इसके लिए योगी सरकार के चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह गोमती नगर स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय पहुंचे. जहाँ उन्होंने चिकित्सालय की पहली सिटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया. 

सिटी स्कैन मशीन का किया लोकार्पण:

प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह आज डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे. जहाँ उन्होंने सिटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया. इसके साथ ही उन्होंने आरएमबीआर पद्धति पर आधारित 500 एवं 30 सीएमडी सीवेज ट्रीटमेंट प्लान्ट का भी लोकार्पण किया.

चिकित्सालय में सिटी स्कैन मशीन की काफी जरूरत महसूस की जा रही थी. सिटी स्कैन मशीन सुविधा उपलब्ध होने के बाद मरीजों को अब दूसरे अस्पताल भटकना नहीं पड़ेगा. वहीं इससे करीब मरीजों को भी सिटी स्कैन का लाभ मिल सकेगा.

लोकार्पण कार्यक्रम के बाद मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि जब से भाजपा की सरकार आई है, हमारा प्रयास रहा है कि राम मनोहर लोहिया को उस तर्ज पर ले जाये जिसपर केजीएमयू और पीजीआई है.

इसलिये जितने भी आवश्यक उपकरण होने है, जिनकी यहाँ जरूरत हैं, उसे हम लेकर आ रहे हैं. तो आज सिटी स्कैन को भी हम लोग लेकर आये हैं. उन्होंने ये भी बताया कि इससे पहले भी वहां इसी तरह के उपकरण लगवाये जा चुके हैं .

गरीब जनता को इसका लाभ भी मिलेगा. यहाँ एक पैथोलोजी सेंटर भी चल रहा है. ये सब सुविधा निशुल्क हैं. इन सब से गरीब, पिछड़े और दलित वर्गों को लाभ मिलेगा.

लोकबंधू पर बात करते हुए कहा कि लोकबन्धु को एक बड़े अस्पताल के तौर पर बनाया जाने के लिए एक प्रोजेक्ट तैयार करेंगे. वहां भीं निशुल्क सुविधा मिलती है. इसके आधार पर लोकबन्धु के लिय भी काम किया जायेगा.

अखिलेश अपनी छुट्टियां मनाएं, सरकार की चिंता न करें: मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें