देश आज 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इस अवसर पर देश भर में जगह-जगह कई कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं. दिल्ली, लखनऊ, पटना, मुंबई, चेन्नई और जयपुर में भी कई कार्यक्रम और परेड का आयोजन किया गया है जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं. आज का खास आकर्षण दिल्ली के जनपथ पर होने वाली सैन्य परेड है जहाँ देश विश्व को अपनी ताकत से रूबरू कराएगा और साथ ही विभिन्न राज्यों की सांस्कृतिक झांकियों की एक झलक भी देखने को मिलेगी. उत्तर प्रदेश में भी जगह-जगह मंत्रियों ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत किया.

मेरठ पहुंचे थे सिद्धार्थ नाथ सिंह:

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह मेरठ पहुंचे थे जहाँ उन्होंने झंडा फहराने के बाद पुलिस लाइन्स में पुलिस के विभिन्न सेवाओं तथा पदों पर उनके शौर्य और साहस के लिए कार्यरत सेवा प्रदाताओं को बैच लगाकर तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन मेरठ में उत्तर प्रदेश पुलिस के विभिन्न सेवाओं तथा पदों पर उनके शौर्य और साहस के लिए कार्यरत सेवा प्रदाताओं को बैच लगाकर तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

पद्मावत पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन हुआ

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का बयान भी आया है. फिल्म पद्मावत को लेकर विवाद पर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन हुआ है. मेरठ जोन पुलिस का परचम लहराया है. पुलिस ने उत्कृष्ट कार्यों से कानून व्यवस्था का परचम लहराया है.राज्य में पहले जंगलराज था अब योगीराज है. अवैध असलहा रखने वालों की सलामती नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों की हालत अच्छी हो रही है और दिसंबर 2018 में लोग प्राइवेट अस्पताल नहीं जाएंगे. जिला अस्पताल में होगा बेहतर इलाज और वर्ल्ड बैंक के साथ चल रही कार्ययोजना में मेरठ भी शामिल है. गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर मेरठ के सर्किट हाउस पहुंच कर बीजेपी पार्टी कार्यकर्ताओं एवं युवा मोर्चा के लोगों से सिद्धार्थ नाथ सिंह मिले थे और उनको पार्टी की नीतियों तथा सरकार के कामकाज के बारे में अवगत कराया था.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें