इन्वेस्टर्स समिट में योगी ने अपने संबोधन की शुरूआत करते हुए देश-विदेश से आए हुए निवेशकों का स्वागत किया। इस दौरान योगी ने मारिशस के पुर्व राष्ट्रपति एवं रक्षा मंत्री अनिरूद्ध जगन्ननाथ का भी स्वागत किया। संबोधन में कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं है, ये सुशासन से ही संभव होगा। उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी से निकालकर यूपी को विकास के मार्ग पर लेकर चलने का हमनें संकल्प लिया है। इन्वेस्टर्स निराश नहीं होंगे। 3 साल में यूपी में रोजगार के भरपूर अवसर उपलब्ध कराएँगे। व्यापारियों को एक छत के नीचे सारी सुविधाएँ मिलेगी, इसकी मॉनिटरिंग सीएम ऑफिस करेगा।

निवेश मित्र पोर्टल का किया मोदी ने उद्घाटन

हमारी सरकार निवेश के लिए माहौल बनाने में कामयाब रही है। शहरों को आपस में जोड़ने का काम किया जा रहा है। कौशल विकास के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। इस दौरान सीएम ने पीएम मोदी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर पीएम ने डिजिटल क्लीयरन्स सिस्टम को शुरू किया। मोदी ने निवेश मित्र पोर्टल का उद्घाटन कर इसकी शुरुआत की। इस दौरान निवेश मित्र पर बनाए गए एक फिल्म को भी दिखाया गया। योगी ने बताया कि कुल 4 लाख 28 हजार करोड़ के एमओयू अभी तक साइन हो चुके हैं। निवेशकों की सहूलियत के लिए डिजिटल क्लीयरेंस व्यवस्था बनाई गई है।

35 हजार करोड़ का करेंगे निवेश: गौतम अडानी

डेढ़ हजार से अधिक डेलिगेट्स मौजूद

इन्वेस्टर्स समिट के दौरान डेढ़ हजार से अधिक डेलिगेट्स मौजूद है। यूपी को इस समिट से बहुत उम्मीदें हैं। समिट में पीएम मोदी का संबोधन शुरू हो गया है। विभिन्न कम्पनियों के चेयरमैन व बिजनेस मैन अपना संबोधन दे रहे हैं। इस दौरान बिजनेसमैन्स ने प्रदेश में निवेश की इच्छा जताई है। कुमार मंगलम बिड़ला ने अपने संबोधन में कहा कि यूपी उद्योग के लिए अच्छी नीति बना रहा है। यूपी में संसाधनों का अभाव नहीं है। टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्र शेखरन ने कहा कि यूपी में निवेश के लिए माहौल तैयार करने के लिए सीएम योगी को दी बधाई।

10 हजार करोड़ तीन साल में निवेश करेगी रिलायंसः मुकेश अंबानी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें