2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार राज्य के जिलों का दौरा कर संगठन को मजबूती देने में लगे हुए हैं। इसके अलावा बसपा से गठबंधन के बाद सीटों के चयन पर ही सपा में मंथन का दौर शुरू हो चुका है। इस बीच सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के समधी और पार्टी विधायक को पुलिस ने जेल में बंद कर दिया है। इस खबर के सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी में कोहराम मच गया है।

सपा विधायक गए जेल :

समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के समधी और फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज से सपा विधायक हरिओम यादव के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। सपा विधायक के अलावा उनके बेटे विजय प्रताप उर्फ़ छोटू के खिलाफ भी कार्यवाई की गयी है। दोनों को आज सीजेएम कोर्ट में पेश किया जाएगा जिसके बाद उनकी बेल पर अंतिम फैसला होगा। मंगलवार सुबह सपा विधायक हरिओम यादव और उनके बेटे को पुलिस थाने से लेकर पुलिस लाइन पहुंची थी। इसके बाद पुलिस के कार्य में रुकावट पैदा करने और लोगों को भड़काने के मामले में उन पर मुकदमा दर्ज किया गया।

 

ये भी पढ़ें: महिलाएं शरीर की बनावट के हिसाब से कपड़े पहने: रामशंकर विद्यार्थी

 

ये है पूरा मामला :

सपा विधायक हरिओम यादव जिले के गांव पेगू गढ़ी के युवक श्यामवीर यादव की हत्या के मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने ग्रामीणों के साथ सिरसागंज थाने पहुंचे थे। यहां ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर एसएसपी राहुल यादवेंदु कई थानों की फोर्स के साथ पहुंचे। सिरसागंज पुलिस ने लाठी फटकारते हुए ग्रामीणों को वहां से खदेड़ा। इसके बाद पुलिस ने सपा विधायक हरिओम यादव और उनके पुत्र विजय प्रताप को हिरासत में लिया। पूरी रात दोनों को थाने में रखा गया।

 

ये भी पढ़ें: सपा अध्यक्ष अखिलेश के नए लैपटॉप से मुलायम की तस्वीर गायब

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें