सलाखों के पीछे बन्द भाइयों की कलाई पर राखी बांधने पहुंची बहने

हरदोई के जिला जेल में बंदियों को बहनों ने बांधी राखी

-सलाखों के पीछे बन्द भाइयों की कलाई पर राखी बांधने पहुंची बहने
-जिला जेल में मनाया गया रक्षाबंधन का पर्व
-राखी बांध भाइयों की लंबी आयु की कामना की
-जेल के बाहर प्रशासन ने लगाया पंडाल,शर्बत पानी की व्यवस्था भी की
-किसी को कोई दिक्कत न हो उसके लिए लगाए गए जेल चिकित्सक व फार्मासिस्ट

-हरदोई में रक्षाबंधन पर्व पर जिला कारागार में बन्द भाइयों की कलाई पर जेल पहुंचकर बहनों ने राखी बांधी।सुबह से ही बहनें थाली और मिठाई राखी लेकर जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने पहुंची। इस दौरान उन्हें जेल परिसर के कड़े सुरक्षा मानकों के बीच से गुजरना पड़ा। अंदर जाने के बाद बहनों ने जेल की सलाखों से बाहर निकली कलाई पर राखी बांधी तो दोनों के ही आंखों से आंसू बहने लगे।

हरदोई की जिला जेल में शुक्रवार को रक्षाबंधन पर्व मनाया गया। जेल अधीक्षक उदय प्रकाश मिश्र ने बताया कि जेल में रक्षाबंधन पर्व मनाया गया और जेल में बंद बंदियों को उनकी बहनों द्वारा राखी बांधने की अनुमति दी गई थी जिसके बाद जिला कारागार पहुंची बहनों ने राखी बांधी और भाइयों की लंबी आयु की कामना की।

जिला कारागार पहुंची बहनों ने इस दौरान भाइयों के माथे पर तिलक लगाकर अपने भाइयों से दुबारा अपराध नहीं करने और अच्छा इंसान बनने का वचन लिया।जेल प्रशासन की ओर से पर्याप्त इंतजाम किए गए थे। धूप और बरसात को देखते हुए जेल के बाहर टैंट लगाया गया था जहां शर्बत की व्यवस्था भी की गई थी।वहीं किसी को कोई दिक्कत न हो जाए तो उसके लिए जेल के चिकित्सक और फार्मासिस्ट भी तैनात किए गए थे।

Report:- Manoj

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें