यूपी के बरेली में केबिल बिछाने के लिए चल रही खुदाई के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। बीती रात यहां मिट्टी धंसने से आठ मजदूर दब गए। जिनमें से छह की मौत हो गई। अन्य दो घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि मजदूर करीब 25 फिट गहरे गड्ढे में दब गए थे। जिसके बाद चले रेस्क्यू से गड्ढे में दबे मजदूरों को निकाला गया। जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया.

निजी टेलीकॉम कंपनी के वायर डालने के लिए कर रहे थे खुदाई:

प्रदेश के बरेली जिलें में बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें 6 लोगों की मौत हो गयी. मामला जिले के बारादरी थाना क्षेत्र के पीलीभीत बाईपास के पास का है, जहां निजी टेलीकॉम कंपनी के वायर डालने के लिए खुदाई का काम चल रहा था। इसी दौरान मिट्टी की ढांग गिर गई। जिसमें 8 मजदूर दब गए। इस हादसे में 4 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो लोगों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।

मजदूरों के लिए लगी रेस्क्यू टीमें: 

मिट्टी के ढांग गिरने की खबर लगते ही रेस्क्यू के लिए टीमें लगा दी गईं. डीएम वीरेंद्र सिंह, एसएसपी मुनिराज और आईजी डीके ठाकुर घटना स्थल का जायजा लेने के बाद जिला अस्पताल पहुंचे. डीएम ने इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं.

इस हादसे में जान गंवाने वाले मजदूर नजिमूल, केसर, मेरूल, नाजिम हैं जबकि दो अन्य मजदूरों के नाम पते मालूम किए जा रहे हैं. ये सभी मजदूर थाना रायगंज जिला इतहर दिनाजपुर उत्तरी पश्चिमी बंगाल के रहने वाले हैं.

बिना अनुमति खोदा जा रहा था गड्ढा:

घटना के बाद मौके पर पहुंचे नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि यहाँ गड्ढा खोदने के लिए ठेकेदार ने नगर निगम से अनुमति नहीं ली थी. बिना अनुमति के ही केबल डालने के लिए गड्ढा खोदा जा रहा था.

उन्होंने बताया कि अधिक गहराई होने की वजह से मशीन से खुदाई नहीं हो सकती थी इसलिए 10 मजदूर फावड़े से ही खुदाई कर रहे थे. इस हादसे के बाद ठेकेदार सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर के उनकी गिरफ्तारी भी की जा चुकी है और मामलें की पूरी जाँच की जा रही है.

लखनऊ: भारी बारिश ने खोली ‘स्मार्ट सिटी’ की पोल, सड़कें बन गई तालाब

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें