उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिला में मंगलवार देर रात दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। यह सड़क हादसा उस वक्त हुआ जब फैजाबाद से बाराबंकी जा रही एक प्राइवेट बस ने सड़क पार कर रहे बारातियों को रौंद दिया। इस घटना में छह बारातियों की दर्दनाक मौके पर मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई गई है। घटना की सूचना मिलते ही डीएम और एसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। मौके पर मौजूद लोगों ने एसपी से ड्राइवर की गिरफ्तारी की मांग की, एसपी ने ड्राइवर की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

सड़क पार करते समय हुआ दर्दनाक हादसा

जानकारी के मुताबिक, बाराबंकी जिला के फैजाबाद-लखनऊ हाईवे पर दादरा गांव के पास एक तेज रफ्तार प्राइवेट बस ने राहगीरों को कुचल दिया। इस दर्दनाक सड़क हादसे में छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि कई राहगीर गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। घायलों में से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी राहगीर एक प्राइवेट सवारी गाड़ी से उतरकर रोड पार कर रहे थे। तभी फैजाबाद की तरफ से आ रही एक तेज रफ़्तार प्राइवेट बस ने सभी को कुचल दिया। बस चालक इन सभी राहगीरों को कुचलते हुए मौके से फरार हो गया। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत राहत और बचाव का काम शुरू किया।

मृतकों के घरों में मचा कोहराम

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद पुलिस ने बहुत तेजी से कार्रवाई करके सभी घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया है। मृतक और घायलों में कई लोगों का नाम पता और घर अभी पता नहीं चल पाया है। जैसे-जैसे लोगों की शिनाख्त हो रही है, उनके घर पर जानकारी भिजवाई जा रही है। सभी मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसके अलावा हाईवे की इंजीनियरिंग को लेकर भी मैंने एनएचआई से बात की है। यहां के स्थानीय लोगों से पता चला है कि यह एक्सीडेंट पॉइंट भी है। यहां अक्सर हादसे होते रहते हैं। घटना से मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें- दूल्हे ने 9 महिलाओं से की शादी, झगड़े के बाद पोल खुली तो हुआ गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- रामपुर में डबल मर्डर: सपा नेता और होमगार्ड की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- मथुरा में डबल मर्डर: युवक-युवती को गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में प्राइवेट बस ने बारातियों को कुचला, 6 की मौके पर मौत

ये भी पढ़ें- सीतापुर में कुत्तों का आतंक: दो मासूमों को नोचकर मारडाला

ये भी पढ़ें- आगरा: मालपुरा थाने के भीतर अपराधियों ने युवक को मारी गोली, तनाव

ये भी पढ़ें- SBI के शाखा प्रबंधक ने खाते से निकाल लिए 90 हजार रुपये, सदमें में ग्राहक की मौत

ये भी पढ़ें- सेना के मध्य कमान का 55वां स्थापना दिवस हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया

ये भी पढ़ें- एसटीएफ के हत्थे चढ़े अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के पाँच सदस्य

ये भी पढ़ें- हापुड़ जिला में 232 एड्स के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

ये भी पढ़ें- ‘उत्तर प्रदेश विकास संवाद’ कार्यक्रम का मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें