केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी आज कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंची हैं. लोकसभा का चुनाव हारने के बाद केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी लगातार अमेठी में अपनी पीठ जमाने और आगामी चुनाव में पिछले चुनाव परिणाम को बदलने की दिशा में दौरें करने में लगी हैं. 

पहले डिजिटल गांव का उद्घाटन आज:

इसी कड़ी में आज भाजपा नेता स्मृति इरानी अमेठी को एक नई सौगात देने के लिए जिले में पहुंची हैं. एक दिन के दौरे पर आज अमेठी पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी जिले के पहले डिजिटल गांव के साथ पांच इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक का का शुभारंभ करने वाली हैं.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=CNzmEACGyg8&feature=youtu.be” poster=”https://dev.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/09/Dl_CfuHW4AAK4e2.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

[penci_blockquote style=”style-3″ align=”none” author=””]केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय की कामन सर्विस सेंटर के बने अमेठी के पहले डिजिटल गांव का शुभारंभ करेंगी।[/penci_blockquote]

मंत्री स्मृति ईरानी का कार्यक्रम:

  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी के जगदीशपुर पहुंची हैं. जहाँ उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात की.
  • इसके बाद स्मृति ईरानी मुसाफिरखाना के पिंडारा ठाकुर गांव पहुंचेंगी। गांव में वह सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय की कामन सर्विस सेंटर के बने जिले के पहले डिजिटल गांव का शुभारंभ करेंगी।
  • दोपहर साढे बजे स्मृति ईरानी मुंशीगंज के कोरवा में एचएएल के गेस्ट हाउस पहुंचेंगी। यहां के भाजपा कार्यकर्ताओं व पार्टी नेताओं से मुलाकात व बातचीत करेंगी।

  • दोपहर ढाई बजे स्मृति अमेठी शहर में बने पोस्ट आफिस पहुंचेंगी।
  • यहां वह डिजिटल इंडिया के तहत डिजिटल बैंकिंग सेवा का शुभारंभ करेंगी।
  • शाम साढे चार बजे वह सड़क मार्ग से लखनऊ के लिए निकल जाएगी।
  • जिलाधिकारी शकुंतला गौतम व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारियों के साथ सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त हैं।

अमेठी को भेदने की तैयारी:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके ही घर अमेठी में पटखनी देने के लिए भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा यूपी के जिन 7 जिलों को छू भी नहीं पाई थी उनमें से एक राहुल गांधी का क्षेत्र अमेठी भी हैं.

यहीं वजह है कि स्मृति ईरानी लगातार अमेठी के दौरे पर दौरे कर रही हैं. इन दौरों के दौरान न केवल वे भाजपा कार्यकर्ताओं में आगामी चुनाव को लेकर जोश भरने का काम कर रही हैं, बल्कि आम जनता के लिए भी कई सौगातों की वर्षा करवा रही हैं.

कांग्रेस को उसी के गढ़ में हराने का मंसूबा:

[penci_blockquote style=”style-3″ align=”none” author=”” font_style=”italic”]आज भी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी को दो बड़ी सौगातें देंगी। एक तरफ जहां मुसाफिरखाना स्थित पिंडारा ठाकुर गांव डिजिटल विलेज बनेगा तो वहीं अमेठी के प्रधान डाकघर में आईबीपीवी यानी भारतीय पोस्ट पेमेंट बैंक की सेवा शुरू होगी।[/penci_blockquote]

इस सेवा के माध्यम से लोगों को खाता खुलवाने के लिए किसी प्रकार की कागजी कार्रवाई पूरी नहीं करनी पड़ेगी और अंगूठे के निशान के पैसा जमा और निकासी होगी।

वहीं पींडरा गांव के लोगों को अब वाई-फाई चौपाल की सुविधा मिलेगी, इसके साथ ही 2 जीबी डाटा 15 दिन के लिये बेहद सस्ते दर पर उपलब्ध कराई जाएगी.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”अमेठी की खास खबरें ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”title”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें