किसी ने सच ही कहा है कि एक माता पिता के लिए अपने 10 बच्चों को पालना आसान होता है, लेकिन 10 बच्चे मिल कर भी अपने माँ-बाप का ख्याल रखने में नाकाबिल होने हैं. एक बेटा जिसे जन्म दिया. पढाया-लिखाया और इस लायक बनाया कि वो खुद का परिवार संभाल सके, वहीं बेटा जब अपने माता पिता को ही बोझ समझने लगता है. उन्हें घर से निकाल देता है और अपने घर मे आसरा देने के लिए अपने बूढ़े माँ पिता से पैसों का तकादा करता है, तो उस माता-पिता पर क्या गुजरती है, ये समझ पाना काफी मुश्किल है. 

2 दिन से माँ -बाप धरने पर:

ऐसा ही एक मामला आज सामने आया, जहाँ एक बूढ़े और लाचार माँ बाप अपने खुद के बेटे द्वारा घर से निकाले जाने के बाद घर के बाहर दो दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं.

मामला राजधानी लखनऊ के विनयखंड का है. जहाँ बेटे और बहु ने बूढ़े माँ-बाप को घर से बाहर निकल दिया है. जिसके बाद बेघर माँ-बाप अपने घर के बाहर धरने पर बैठ गये है. वो इस आस मे दो दिनों से घर के बाहर बैठे हैं कि बेटे का दिल पसीज जाएगा और वो उन्हें घर में वापस बुला लेगा.

लेकिन क्रूर मानसिकता के पढ़े लिखे बेटे बहु का ऐसा करते हुए न तो दिल पसीजा और न ही शर्म महसूस हुई. बता दे कि ये कलयुगी बेटा एयर फ़ोर्स से रिटायर्ड अधिकारी है और इस समय पंजाब नेशनल बैंक के मुरादाबाद ब्रांच में नौकरी कर रहा है. वहीं बहु भी बच्चों को अच्छाई की शिक्षा देने वाली एक अध्यापिका है.

वहीं दो दिनों से धरने पर बैठे माँ पिता ने बताया कि बेटे बहु ने घर मे घुसने कि इजाजत के एवज में 10 लाख रुपयों की मांग की है.  इन सब से परेशान बेघर माँ बाप ने पुलिस से मदद की गुहार भी लगाई है. बावजूद इसके अभी तक पुलिस नहीं पहुंची है.

बागपत: दहेज़ के लिए शादी के अगले दिन ही पति ने की हैवानियत की हद पार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें