राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी में आज एक सनसनीखेज मामला सामने आया, जिसमें टीकाराम धाम नाम से प्रसिद्ध मंदिर पर पूजा-पाठ को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ और उसी मंदिर परिसर में महाराजदीन के 40 साल के बेटे लल्लू शरणार्थी के रूप में रह रहा था, वह टीकाराम धाम परिसर में रहकर जीवन यापन कर रहा था लेकिन आज सुबह करीब 8:00 बजे उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी. 

क्या है मामला:

जानकारी के अनुसार बाराबंकी जिले के कोतवाली हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम बेहटा में स्थित टीकाराम बाबा मंदिर है. जहां बीते दिनों मंदिर परिसर में घंटा चोरी के मामले में पकड़े गए मंदिर के पुजारी पुत्तीलाल निवासी ग्राम बल्लूपुर मजरे दतौलीचंदा को ग्रामीणों ने मंदिर परिसर से चोरी के आरोप में बहिष्कृत कर दिया था.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=E4ZH8lzDfuE&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/09/died.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

इसी मामले को लेकर विवाद के दौरान मारपीट तक बात पहुँच गयी थी, जिसमें बीते महीने की 9 तारीख को रात करीब 11:00 बजे स्थानीय गांव के कुछ लोगों ने कोतवाली हैदरगढ़ में मारपीट की शिकायत भी की थी .

मन्दिर के संन्तों व ग्रामीणों ने बताया मामले को झूठा:

वही जब मौके की हकीकत जानने UttarPradesh.Org की टीम कोतवाली हैदरगढ़ क्षेत्र के ग्राम बेहटा पहुंची तो वहां पर आसपास के ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया.

मौके पर सैकड़ों लोग उपस्थित थे. पूछने पर उन्होंने बताया कि मृतक लल्लू यहां बीते 1 साल से रह रहता था. लल्लू बाबा टीकाराम मंदिर की साफ-सफाई भी करता था।

उन्होंने बताया कि मृतक लल्लू मंदिर का पुजारी नहीं था और उसके साथ पिछले महीने की 9 तारीख को मारपीट की जो शिकायत कोतवाली हैदरगढ़ में की गई थी, वह असत्य और निराधार हैं.

लोगों ने आरोप लगाया कि पुजारी पुत्तीलाल ने रंजिस के चलते स्थानीय ग्रामीणों को फंसाने के उद्देश्य से ये साजिश रची थी.

वहीं मृतक के पिता ने बताया-:

मृतक के पिता महराजदीन ने बताया कि उसका और उसके बेटे का किसी से कोई विवाद नहीं था. वो लगभग 3 सालों से बाबा टीकाराम धाम में रहकर साफ-सफाई करता था.

लल्लू के पिता ने भी अन्य लोगों की तरह पिछले महीने मार पीट की घटना को गलत बताते हुए कहा कि उसके साथ कोई भी मारपीट या किसी भी प्रकार की कोई घटना नहीं हुईं है.

मृतक के पिता ने यह भी बताया कि जब सुबह उन्होंने अपने बेटे लल्लू को संदिग्ध हालात में घर पर पड़ा देखा तो तत्काल थाना कोतवाली हैदरगढ़ को सूचना दी.

क्या बोले जिम्मेदार:

वहीं इस मामले में जब हैदरगढ़ प्रभारी निरीक्षक परशुराम ओझा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मृतक पहले से बिमारी से ग्रसित था।

उन्होंने कहा, मैने केजीएमयू से रिपोर्ट मंगवाई गई हैं. जिसमें टी०वी० जैसी गंभीर बिमारी थीं। मामले की जांच की जा रही हैं।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जायेंगी।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें