यूपी के बाराबंकी जिला में नगर पंचायत फतेहपुर के अधिशासी अधिकारी योगेश कुमार मिश्र को एक सभासद के बेटे ने पीटकर घायल कर दिया। वारदात अध्यक्ष रेशमा मशकूर के नगर स्थिति आवास पर देर रात हुई। मामले में पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा व जान से मारने की धमकी देने की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अधिशासी अधिकारी ने बताया कि वह गुरुवार देररात पंचायत अध्यक्ष रेशमा मशकूर के आवास पर विकास कार्यों पर चर्चा के लिए गए थे। वहां पर ब्रहम्नीटोला वॉर्ड की सभासद मनोरमा मिश्र का बेटा संतोष आ गया। उसने नगर के एक किसान राजेश कुमार की जमीन की मेढ़बंदी की मांगी गई अनुमति की एनओसी स्थगित करने का दबाव बनाया। एनओसी को नियम पूर्वक होने की बात कहकर उन्होंने स्थगित करने से इंकार कर दिया। इससे नाराज होकर संतोष ने ईओ की पिटाई कर उन्हें घायल कर दिया। इस दौरान काफी लोगों के एकत्र हो जाने पर उनकी जान बच सकी। मौके पर पुलिस पहुंची, लेकिन तब तक आरोपित सभासद का बेटा भाग निकला था।

ईओ ने बताया कि संतोष इससे पहले आठ मार्च को भी उन पर जानलेवा हमला कर चुका है। उस दिन नगर के मोहल्ला पचघरा एक में स्ट्रीट लाइट के लिए पोल लगाए जा रहे थे। संतोष ने वहां पर पहुंचकर ठेकेदार पर दबाव बनाकर पोल के स्थान को बदलकर दूसरे स्थान पर लगवाने का प्रयास किया था। इस पर जब वह गए और चिह्नित स्थल पर पोल लगवाने का प्रयास किया तो संतोष ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। उस दिन बीच बचाव पर उनकी जान बच सकी थी। ईओ ने बताया कि आरोपित पर कई गंभीर धाराओं में मुकदमे पहले से दर्ज हैं। उसका जिक्र करके संतोष उन पर दबाव बनाकर अवैध कार्य करवाने का प्रयास करता है। इंस्पेक्टर शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि वारदात की रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें