कहते हैं कि पिता संतान के लिए तपती धूप में छांव के समान होता है और चहता है कि उसका बेटा उससे भी बड़ा मुकाम हासिल करे. कोई भी पिता अपने बच्चों को मेहनत और मुश्किलों की धूप में तपते हुए नहीं देख सकता, बल्कि एक बड़ा छांव दार पेड़ बन उनको हमेशा अपनी छाँव में छुपा कर रहना चाहता है. लेकिन फतेहपुर में एक ऐसे पिता का चरित्र सामने आया जिसे देख उसके बच्चे तक काँप गये.

माँ को गोद में लिए कलेक्ट्रेट दफ्तर पहुंचा बेटा: 

उत्त्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक पिता की निर्दयिता देखने को मिली. मामला किले के ललौली थाने के दतौली गांव का है, जहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को इतना मारा कि महिला लहुलुहान हो गयी.
अधमरी सी हालत में मां को गोद में उठाये बेटा तपती धूप में इलाज के लिए दर दर भटकता रहा. मां की हालत देख सहमे बेटे के साथ उसकी बहन भी थी. भाई और बहन पैसे के आभाव में इलाज न मिल सकने से परेशान माँ को लिए भटकते रहे. कोई रास्ता और सहायता नहीं मिलने पर बेटा अपनी मां को गोद में लिए जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुँच गया.

अधिकारियों ने कराया जिला अस्पताल में भर्ती:

लहुलुहान मां को गोद में लिए बेटा कलेक्टर की चौखट पर माँ के इलाज के लिए पहुंचा था. जिसके बाद मौके पर मौजूद अधिकारियों ने पूरा मामला समझा और तुरंत एम्बुलेंस बुलाकर पीड़िता को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया.
वहीं भाई और बहन ने इस मामले में बताया कि उनके पिता ने पहले तो मां को बुरी तरह पीटा, जिसके बाद मौके से फरार हो गया. उन्होंने ये भी बताया कि इलाज के लिए पैसे मांगने पर पिता ने पैसे देने से भी मना कर दिया. साथ ही ये भी बताया कि उनके पिता ने खेती की जमीन तक बेच दी.
इस पूरे मामले में भाई और बहन ने पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की बात कही हैं.वहीं पुलिस ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें