आगामी लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की संभावनाएं बनती दिख रही हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का दावा है कि सपा और बसपा का गठबंधन जरूर होगा जो भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने का काम करेगा। वहीँ बसपा की तरफ से भी इस मामले में कुछ भी खुलकर नहीं बोला जा रहा है। इस बीच सियासी गलियारों में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर नयी खबर आ रही है।

11 दिसंबर के बाद हो सकता है ऐलान :

लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन का ऐलान 11 दिसंबर को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे की घोषणा के बाद किया जा सकता है। इस खबर पर बीएसपी सूत्र की तरफ से बड़ी जानकारी मिली है।

इसके पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी या कांग्रेस से किसी तरह के संभावित गठबंधन से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि “छत्तीसगड़ में बीएसपी-जेसीसी गठबंधन पूर्ण बहुमत हासिल करेगा।”

चुनाव नतीजों पर है नजर :

नाम न बताने की शर्त पर बीएसपी नेता ने कांग्रेस और बीजेपी को गरीब और दलित विरोधी बताते हुए कहा कि बहनजी ने यह साफ कर दिया है कि बीएसपी चुनाव राज्यों और लोकसभा चुनाव में दो पार्टियों के साथ किसी तरह का गठबंधन नहीं करेगी।

साथ ही उन्होंने बताया कि सीटों के बंटवारे पर सपा और बसपा के बीच बातचीत चल रही है। उन्होंने बताया कि पांच चुनाव राज्य- छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना में परिणाम आने के बाद गठबंधन अपने स्वरूप ले सकता है। वहीँ मायावती ने भी पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में बैठक करें और सपा-बसपा गठबंधन के बारे में पार्टी कैडर से फीडबैक लेकर उन्हें दें।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें