सपा इन्हें बाराबंकी से लड़ा सकती है लोकसभा 2019 का चुनाव

आम चुनाव 2019 के लिए राजनीतिक दल कमर कस कर चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। देश के सबसे बड़े सूबे में गुरुवार को सपा और बसपा ने उन सीटों को सार्वजनिक किया जहां से उनके उम्मीदवार किस्मत आजमाएंगे।  समाजवादी पार्टी जिन 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।  वही बाराबंकी से दो बार सासंद, दो बार विधायक और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे कमला प्रसाद रावत ने बहुजन समाज पार्टी छोड़ दी थी। उसके बाद कमला प्रसाद रावत पूरे परिवार समेत एक बार फिर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे।

  • लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद इन्हें सदस्यता दिलाई थी।
  • जानकारी के मुताबिक इन नेताओं की सपा में वापसी कराने के पीछे एमएलसी राजेश कुमार उर्फ राजू यादव का अहम रोल था।
  • राजू यादव ने अखिलेश यादव के निर्देश पर ये अहम भूमिका निभाई।
  • अब इन्हें बाराबंकी की सीट से सपा लड़ा सकती है लोकसभा 2019 का चुनाव।
संगठन को करना है मजबूत है हमारी प्राथमिकता: एमएलसी राजू यादव

लोकसभा उपचुनाव से पूर्व इन नेताओं के सपा में शामिल होने पर एमएलसी राजू यादव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले में संगठन को मजबूत करने के साथ ही कुर्मी, पासी और मुस्लिम वर्ग को मजबूती से जोड़ने की जिम्मेदारी दी है। वही 2017 में  फिर कमला प्रसाद रावत ने पलटी मारते हुए सपा ज्वाइन की है। आपको बता दें कि इन बड़े नेताओं के बसपा छोड़कर सपा में शामिल हो जाने के बाद जिले में अब बसपा के नेता अब न के बराबर ही रह गये हैं। वहीं इन नेताओं के सपा में शामिल होने के बाद सपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त खुशी की लहर दौड़ गयी है। आपको बता दें कि बसपा नेताओं के सपा में शामिल होने के बाद इसका बड़ा असर जिले में होने वाले निकाय चुनाव में भी पड़ सकता है।

रिपोर्ट- संजीत सिंह सनी

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP News” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें