उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इसमें गोरखपुर उपचुनाव के लिए प्रवीण कुमार निषाद को प्रत्याशी बनाया गया है वहीँ फूलपुर उपचुनाव में नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को सपा ने उम्मीदवार घोषित किया है। आज सपा प्रत्याशी के रूप में नागेंद्र पटेल नामांकन करने के लिए कलक्ट्रेट दफ्तर पहुंचे हैं जहाँ पर उनके साथ सपाइयों का पूरा हुजूम दिखाई दिया।

सपा-कांग्रेस ने घोषित किया प्रत्याशी :

भाजपा ने भले अपने प्रत्याशी का ऐलान न किया हो मगर कांग्रेस ने फूलपुर से अमरनाथ मिश्र और गोरखपुर से डा. सुरहिता करीम को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा सपा में गोरखपुर उपचुनाव में जाति कार्ड खेलते हुए अखिलेश यादव ने इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद के नाम पर दांव खेला है। साथ ही फूलपुर उपचुनाव में नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके बाद भाजपा के भी इन उपचुनावों में जाति कार्ड खेलने की खबरें आ रही हैं। इन दोनों सीटों पर जो प्रत्याशी होगा, वह सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्या की पसंद का होगा।

 

ये भी पढ़ें : ‘ट्रक चोरी’ के आरोप वाले सुल्तान की अखिलेश ने रोकी सपा में एंट्री

सपा प्रत्याशी ने किया नामांकन :

आज इलाहाबाद के फूलपुर में फूलपुर लोकसभा से उप चुनाव में सपा प्रत्याशी नागेंद्र सिंह पटेल ने नामांकन दाखिल किया है। सपा प्रत्याशी के साथ इस दौरान भारी संख्या में समर्थकों का हुजूम मौजूद रहा था। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेता भी नागेंद्र पटेल के साथ मौजूद थे। हालाँकि पुलिस प्रशासन ने सपा प्रत्याशी के साथ सिर्फ 5 लोगों को नामांकन कक्ष में जाने की अनुमति दी है। नागेद्र पटेल के साथ सपा राष्ट्रीय महासचिव इन्द्रजीत सरोज और एमएलसी वासुदेव यादव उनके साथ मौजूद रहे।

 

ये भी पढ़ें : गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव में BJP प्रत्याशियों का आज होगा एेलान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें