उत्तर प्रदेश के कई चुनावों में लगातार समाजवादी पार्टी को हार मिल रही है। इससे उबरते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अपनी ताकत झोंक दी है। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने फूलपुर उपचुनाव में उतारे जाने वाले सपा प्रत्याशी ने नाम पर मंथन करना शुरू कर दिया है। इस बीच कुछ बड़े चेहरों के नाम भावी प्रत्याशी के रूप में सामने आ रहे हैं।

फूलपुर सीट पर होना है उपचुनाव :

चुनाव आयोग द्वारा बहुत जल्द गोरखपुर और फूलपुर सीट पर उपचुनाव कराए जाने की की घोषणा की जायेगी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की दोनों बड़ी पार्टियां भाजपा और सपा इस चुनाव में जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं। भाजपा ने फूलपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने प्रभारी नेता की घोषणा कर दी है। इसके बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी पाने प्रभारी नेताओं की घोषणा करने की तैयारी कर ली है। साथ ही इस उपचुनाव में प्रत्याशियों के नाम पर भी सोचना शुरू कर दिया गया है।

ये हो सकते है सपा प्रत्याशी :

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के कारण फूलपुर लोकसभा सीट खाली हो गयी थी। इस सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सपा ने अपने प्रत्याशियों की खोज शुरू कर दी है। सूत्रों से खबर है कि 5 उम्मीदवारों के नाम पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मंथन कर रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा बसपा छोड़ सपा में आये पार्टी के महासचिव इंद्रजीत सरोज के नाम की है। इनके अलावा पूर्व सांसद बालकुमार पटेल, पूर्व सांसद धर्मराज पटेल, बीएस-4 का सपा में विलय कराने वाले आरके चौधरी और रईस चन्द्र शुक्ला का नाम चर्चाओं में है। बता दें कि फूलपुर लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा वोटर पटेल जाति के और दलित जाति के हैं। देखना होगा कि सपा इनमें से किस नेता को अपना प्रत्याशी बनाती है।

ये भी पढ़ें : आलू फेंकने की घटना पर सपा ने कहा, सरकार नहीं चला पा रहे सीएम योगी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें