जहाँ एक ओर केंद्र की मोदी सरकार 4 साल पूरे होने पर उपलब्धियां गिनवा रही है, वहीं कानपुर में समाजवादी छात्र सभा ने अनोखे अन्दाम में केंद्र सरकार का विरोध किया. समाजवादी पार्टी छात्र सभा ने भैंस के आगे बीन बजा कर केंद्र सरकार की निंदा की.

केंद्र सरकार के 4 साल पूरे होने पर विरोध प्रदर्शन:

उत्तर प्रदेश के कानपुर मे समाजवादी छात्र सभा ने केन्द्र की मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर अनोखा प्रदर्शन कर जनता से धोखा करने का आरोप लगाया। छात्र सभा ने भैंस के आगे बीन बजाकर केन्द्र सरकार पर हमला बोला। प्रदर्शनकारियों ने सरकार पर वादाखिलाफी किये जाने का आरोप भी लगाया।

चमनगंज मोहम्मद अली पार्क में समाजवादी पार्टी छात्र सभा के दर्जनों पदाधिकारी व कार्यकर्ता एकजुट हुए। यहां पर सपा विधायक इरफान सोलंकी की अगुवाई में केंद्र सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर जनता के साथ वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया। यहां पर भैंस के आगे बीन बजाकर अनोखा प्रदर्शन किया गया.

वादाखिलाफी का लगाया आरोप:

इस बारे में प्रदर्शनकारियों ने बताया कि जैसे बीन बजाने से भैंस को कोई फर्क नहीं पड़ता है, उसी तरह से मोदी सरकार ने जो हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था. वह आधारहीन नजर आ रहा है।

प्रदर्शन के दौरान सपा विधायक ने बताया कि बीजेपी सरकार ने 4 साल में जनता के साथ सिर्फ धोखा ही किया है। जैसे नोटबन्दी कर के लोगों से रोजगार छीन लिया। 24 घंटे बिजली का वादा फेल साबित हो गया। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को रोकने में नाकाम रही, साथ ही महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार पर भी इनकी सरकार कामयाब नहीं हो सकी।

उन्होंने कहा बीजेपी शासित राज्यों में गरीब परेशान है। किसानों को उचित मूल्य नहीं मिल रहा। आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसे तमाम मुद्दों को लेकर हम सभी ने इसके विरोध में भैंस के आगे बीन बजाकर प्रदर्शन किया है।

इस मौके पर सपा पूर्व नगर अध्यक्ष फजल महमूद, सपा छात्रसभा के नगर अध्यक्ष सिराज हुसैन, नगर महासचिव देवेंद्र प्रताप सिंह समेत तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहें।

मायावती के बयान पर बोले अखिलेश, समाजवादी सभी को देते हैं सम्मान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें