उत्तर प्रदेश पुलिस के कुछ पुलिसकर्मी भले ही अपनी करतूतों की वजह से महकमें को शर्मसार कर रहे हों, लेकिन कुछ नेक दिल इंसान अपनी ड्यूटी का फर्ज निभाते हुए विभाग का मस्तक गर्व से ऊंचा कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हरदोई जिला में देखने को मिला। यहां गस्त कर रहे दो सिपाहियों को एक युवक नशे की हालत में पड़ा मिला। दो दोनों कांस्टेबल ने अपनी ड्यूटी धर्म निभाते हुए नशे में सड़क किनारे पड़े व्यक्ति को मानवता की मिसाल पेश करते हुए अस्पताल में भर्ती कराया।

इतना ही नहीं सिपाहियों ने ईमानदारी पेश करते हुए युवक के पास में मिले 20 हजार रुपये नगद उसके परिजनों को लौटा दिए। सिपाहियों की ईमानदारी की मिशाल सोशल मीडिया के जरिये पुलिस अधीक्षक हरदोई अलोक प्रियदर्शी तक पहुँच गई। उन्होंने फौरन सिपाहियों को कार्यालय बुलाकर उनकी ईमानदारी की सराहना करते हुए उन्हें पुरस्कृत किया। घायल को गोद में उठाकर ले जा रहे सिपाही की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर देखकर सभी पुलिस के इस जवान की प्रशंसा कर रहे हैं।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सिपाहियों की ईमानदारी सोशल मीडिया पर वायरल[/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला हरदोई जिला के शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र का है। यहां कोतवाली में तैनात आरक्षी मनीष मिश्रा और मोहन सिंह गस्त कर रहे थे। उन्होंने ग्राम उधरनपुर के पास एक व्यक्ति को नशे की हालत में सड़क किनारे पड़े देखा। ये देख दोनों पुलिसकर्मियों ने वाहन का प्रबंध कर नशे की हालत में पड़े युवक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। युवक के बैग से मिले कागजो में उसका नाम पता मिलने पर सिपाहियों ने उसके परिवारीजनो को बुलाया।

बेहोश पड़े युवक का नाम रामाधार पुत्र मुन्ना लाल निवासी चरनदास की कोलोनी क़स्बा व थाना बंडा जनपद शाहजहांपुर था। उसके पास 20 हजार रूपये नगद व मोबाइल फ़ोन व बैग भी मिला था। दोनों पुलिसकर्मियों ने ईमानदारी का परिचय देते हुए बेहोश पड़े युवक के भांजे विकास को मिली नगदी सुपुर्द कर दी। इसके अलावा उसके पास से मिले मोबाइल व एक बैग भी परिजनों को सौंप दिया। ईमानदारी दिखाने वाले सिपाहियों को एसपी ने पांच-पांच सौ रुपये नगद पुरस्कार और प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया। सिपाहियों की ईमानदारी की मिसाल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें