राजस्थान की चुनावी रैली के दौरान भगवान हनुमान की जाति बताने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। इसके अलावा राजस्थान सर्व ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने योगी को उनके बयान के लिए कानूनी नोटिस भेजा है। आरोप है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने केवल राजनीतिक लाभ के लिए भगवान हनुमान को ‘दलित’ बताया है। सीएम योगी के इस बयान पर अब सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री आजम खां ने तंज कसते हुए बड़ा बयान दिया है।

रावण हो जायेंगे मुसलमान :

सपा के कद्दावर नेता आजम खां ने मीडिया से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव आने तक रावण मुसलमान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें इससे हमें कोई एतराज नहीं है क्योंकि रावण के बारे में एक बात बहुत मुसद्दिका है कि रामचंद्र जी ने रावण का वध करने बाद अपने भाई लक्ष्मण से यह कहा था कि जाओ और रावण से दीक्षा हासिल करो। आजम ने कहा कि यह भी तय होना चाहिए हनुमान जी दलित में कौन से दलित हैं. दलितों में भी बहुत बंटवारा है।

सीएम योगी पर कसा तंज :

सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी को दलित बताए जाने संबंधी बयान पर पूर्व मंत्री आजम खान ने रामपुर में कहा कि समझ नहीं आता है रोयें या हंसे। सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने जो बता दिया वो तो सही है क्योकि वो इतिहासकार भी हैं। बड़ी पकड़ है इतिहास पर। आजम ने कहा कि यह भी तय होना चाहिए हनुमान जी दलित में कौन से दलित हैं. दलितों में भी बहुत बंटवारा है। सपा नेता ने कहा कि भाजपा के एक नेता साहब ने सीता जी टेस्ट ट्यूब बेबी बता दिया था और अब हनुमान जी को दलित बता दिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें