समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाकर शिवपाल सिंह यादव ने अपने तेवर दिखा दिए हैं। शिवपाल के इस मोर्चे में लगातार एक के बाद एक सपा के नेता शामिल हो रहे है। शिवपाल यादव का कहना है कि सपा में नजरअंदाज किये गए नेताओं को सक्रिय करने के लिए ही ये सेक्युलर मोर्चा बनाया गया है। इस बीच पूर्वांचल में समाजवादी पार्टी को शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा झटका दे दिया है। उन्होंने डिप्टी सीएम केशव मौर्या के गृह जनपद सिराथू में एक बड़े नेता को सेक्युलर मोर्चा में शामिल करा लिया है।

सपा नेता ने ज्वाइन किया सेक्युलर मोर्चा :

कौशांबी जिले में समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। यहाँ पर कद्दावर सपा नेता शशीभूषण द्विवेदी उर्फ बालम महाराज ने मंझनपुर में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के इलाहाबाद मंडल प्रभारी के नेतृत्व में मोर्चा का दामन थाम लिया है। बालम महाराज के साथ ही उनके जिले के 40 ग्राम प्रधान व 35 बीड़ीसी सदस्यों ने शिवपाल यादव की पार्टी का दामन थाम लिया है।

इस दौरान सेक्युलर मोर्चा इलाबाद मंडल प्रभारी लल्लन राय ने कहा कि समाजवादी हमारा मोर्चा सांप्रदायिक शक्तियों को सत्ता में आने से रोकेगा और आगामी लोकसभा चुनाव में बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगा।

पहले भी बदल चुके पार्टी :

बालम महाराज वहीँ नेता हैं जो सपा से 2012 के विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने पर बगावत कर अपना दल के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। बालम महाराज उस चुनाव में नहीं जीते थे लेकिन उन्होंने सपा को जिले की तीनों सीट पर हरवा दिया था। इसके बाद 2014 के लोकसभा के चुनाव में फूलपुर से जीत दर्ज करने के बाद जब केशव मौर्या ने सिराथू सीट छोड़ी तो उस पर सपा ने जीतने के लिए एक बार फिर बालम महाराज को पार्टी में शामिल कराया और उस सीट पर सपा की जीत हुई।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें