देश और प्रदेश की जनता की समस्याओं को लेकर राजनेता सड़क से लेकर संसद रक् आवाज बुलंद करते हैं। सदन में आवाज उठाने के साथ ही वे सड़क पर धरना-प्रदर्शन करते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता ने इंसानियत की ऐसी मिसाल पेश की है जिसकी चारों तरफ चर्चाएँ हो रही है। यूपी के फिरोजाबाद जिले के टूंडला में सपा नेता ने खून की कमी से गंभीर स्थिति में दिख रही प्रसूता को अपना खून देकर उसकी जान बचाई है जिसके बार चारों तरफ से उन्हें तारीफें मिल रही है।

सपा नेता ने बचाना जीवन :

यूपी के फिरोजाबाद जिले के टूंडला में वक्त की कमी के चलते प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला को सपा नेता ने रक्तदान कर नया जीवन दिया है। महिला के परिजनों के साथ ही अस्पताल कर्मचारियों ने उनकी जमकर प्रशंसा की है। जिले के गांव बन्ना निवासी सपा नेता वीरेश यादव सोमवार को आगरा के गंगा नर्सिंग होम में अपने एक परिचित को देखने गए थे।

इसी दौरान उन्होंने एक महिला को प्रसव पीड़ा से तड़पते हुए देखा। इतना ही नहीं उसके परिजन भी बिलख रहे थे। पूछने पर महिला के पति आगरा के सेमरी गांव निवासी रविन्द्र कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी पूजा का प्रसव होना है। चिकित्सकों ने तत्काल रक्त की मांग की है।

बिना रक्तदान जा सकती थी जान :

डॉक्टरों ने बताया कि रक्त की कमी के कारण प्रसूता महिला की जान भी जा सकती थी। उसके पास इतने रुपये नहीं कि वह रक्त खरीद सके। वह ब्लड देने की स्थिति में भी नहीं था। इस पर सपा नेता ने दरियादिली दिखाते हुए महिला को अपना ब्लड देकर उसकी जान बचाई। खून मिलने बाद महिला का सुरक्षित प्रसव कराया गया। महिला ने एक बेटी को जन्म दिया। सपा नेता के इस काम के बाद से उन्हें चारों तरफ से तारीफें और शाबाशियाँ मिल रही हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Inline Related Posts” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”list” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें