समाजवादी पार्टी से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव ने सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी नयी पार्टी के लिए चुनाव आयोग में आवेदन भी किया हुआ है। शिवपाल के इस मोर्चे में एक के बाद एक नेताओं के शामिल होने का सिलसिला शुरू हो चुका है। सेक्युलर मोर्चा बनाकर शिवपाल सिंह यादव ने सपा में बड़ी सेंध लगा दी है। मुलायम के साथियों से लेकर सपा के युवा वर्ग के सदस्य सेक्युलर मोर्चे में शामिल हो रहे हैं। इस बीच मुलायम के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में शिवपाल सिंह यादव ने सेंध लगाते हुए बड़े नेता को सेक्युलर मोर्चा में शामिल कराया है।

सेक्युलर मोर्चा प्रवक्ता ने की प्रेस वार्ता :

मीडिया से बातचीत में सेक्युलर मोर्चा के प्रवक्ता दीपक मिश्र ने कहा कि समाजवादी पार्टी से समाजवाद खत्म हो चुका है। नेता जी को पार्टी से अपदस्थ करने पर नए दल समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन करना पड़ा है। पूरे प्रदेश में शिवपाल यादव के नेतृत्व वाले सेक्यूलर मोर्चा पर जनता का विश्वास बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक शक्तियों से लड़ने वाले दल का उदय हो चुका है। सहारनपुर से गोरखपुर तक मोर्चा के रैली में उमड़ा जन सैलाब इसका उदाहरण है। नेता जी के साथ की बात है तो समय आने पर उन्हें सामने लाया जाएगा।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]मुलायम के संसदीय क्षेत्र में सपा को झटका लगा है[/penci_blockquote]

आजमगढ़ में लगा सपा को झटका :

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में पार्टी को बड़ा झटका लगा है। यहाँ पर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की प्रेसवार्ता के दौरान ही सपा के सदस्य रहे हर्षवर्धन अग्रवाल ने भी पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि सपा में अब किसी का सम्मान नहीं रह गया है। सपा गरीबों, शोषितों की पार्टी नहीं रह गई है जिसके चलते ही वे शिवपाल सिंह यादव द्वारा गठित समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में शामिल होकर देश व समाज की सेवा करेंगे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें