देश में पुराने नोटों को बंद किये 1 साल से ज्यादा समय बीत चुका है मगर फिर भी लोगों के पास से पुराने नोटों के मिलने का सिलसिला शुरू है। बीते दिनों मेरठ से भारी संख्या में पुराने नोटों की बरामदगी की गयी थी। इसके बाद अब उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कानपुर में 96 करोड़ के पुराने नोटों को बरामद किया गया है। अब इस मामले की जांच करने पर समाजवादी पार्टी के एक नेता का नाम सामने आ रहा है।

16 लोग हुए गिरफ्तार :

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 96 करोड़ के पुरानी नोटों को बरामद किया गया है। इस मामले में करीब 16 लोग हिरासत में लिए गये हैं। कानपुर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि क्राइम ब्रांच ने जनरलगंज, अस्सी फिट रोड स्थित व्यापारियों के ठिकानों पर छापा मारकर पुरानी 500 और 1000 की 96 करोड़ की मुद्रा बरामद की है। इस मामले में 16 लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गयी है। पुलिस को शक है कि इन नोटों को हवाला से कम दामों में बेचे जाने की योजना बन रही थी। पुलिस के मुताबिक़ इस मामले में पहले मोहित और संतोष नामक 2 लोगों को पकड़ा गया था।

सपा नेता का आया नाम :

कानपुर पुलिस ने इस मामले में लगभग 16 लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें से एक शख्स की पहचान सपा नेता के रूप में हुई है। पुलिस ने इस शख्स का नाम संत कुमार यादव बताया है जो मूल रूप से बागपत के बुढ़सैनी गाँव का निवासी है। ख़बरों के अनुसार, लगभग 10 साल पहले संत कुमार ने बागपत में एक कार्यक्रम के लिए पूर्व सीएम और तत्कालीन कन्नौज सांसद अखिलेश यादव को बुलवाया था। इसके बाद से इलाके में उसकी गिनती समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबीयों में होने लगी थी।

 

ये भी पढ़ें : तीसरे दिन के कार्यवहिष्कर से 600 करोड़ रूपये की वसूली हुई प्रभावित

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें