उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के दौरान कानून व्यवस्था को लेकर सपा सरकार को निशाने पर लिया गया था। सीएम योगी ने सत्ता में आने के बाद कहा था कि अब अपराधी या तो जेल में होंगे या उत्तर प्रदेश के बाहर होंगे लेकिन सत्ता में आने के बाद भाजपा अपना ही ये वादा भूल गयी है। प्रदेश में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में समाजवादी पार्टी के नेता की नृशंस हत्या कर दी गयी है जिसके बाद विपक्ष ने योगी सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है।

जमीनी विवाद में हत्या की आशंका :

पूरी घटना यूपी के प्रयागराज जिले के मऊआइमा थाना क्षेत्र के लोकापुर गांव की है। यहाँ पर पूर्व बीडीसी सदस्य व सपा नेता की नृशंस हत्या कर दी गई है। सपा नेता के हत्यारों ने उनका बेरहमी से गला रेतने के बाद चेहरे पर तेजाब डालकर जला दिया है। पुलिस द्वारा इस घटना की वजह जमीनी विवाद को बताया जा रहा है।

इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। साथ ही पुलिस अब मृतक ज्ञानचंद के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकलवा रही है। वहीँ जमीनी विवाद व अन्य कारणों के एंगल की भी जांच पड़ताल कर रही है।

परिवार में छाया मातम :

मृतक सपा नेता ज्ञानचंद का परिवार में उसके 4 बच्चे हैं जिनमें एक बेटा व तीन बेटी हैं। इस घटना के बाद से उसके घर में मातम छाया हुआ है। मृतक की पत्नी संजू देवी व मां जयराजी का रो-रोकर बुरा हाल है। पूरे परिवार के भरण-पोषण का ज्ञान चंद ही इकलौता सहारा था लेकिन अब उसकी मौत के बाद परिजनों पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है।

मामले में पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और सभी एंगल से घटना की जांच-पड़ताल की जा रही हैं। साथ ही मोबाइल की कॉल डिटेल से भी काफी कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Uttar Pradesh News” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें