2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों संग बैठकें करना शुरू कर दिया है जिससे लोकसभा चुनावों में भाजपा को घेरने की रणनीति पर काम किया जा सके। इसके अलावा सपा के कद्दावर नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के तेवर भी इन दिनों काफी नर्म दिखाई दे रहे हैं। इस बीच मैनपुरी में एक कार्यक्रम के लिए पहुंचे सपा नेता शिवपाल यादव ने बड़ा बयान देकर सभी को हैरान कर दिया है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

शिवपाल ने दिया बड़ा बयान :

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने एक बार फिर इशारों में ‘अपनों’ पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि लोगों को अहंकार हो गया था जिसके चलते उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गयी। शिवपाल यादव मैनपुरी के किशनी में एक निजी कार्यक्रम में आए हुए थे। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि यदि परिवार एकजुट रहता तो भाजपा कितना भी जोर लगा लेती, उनकी सरकार नहीं बना पाती। उन्होंने कहा कि अगर सभी लोग मिलकर चुनाव लड़े होते तो मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री का दावेदार कौन होता, सब जानते हैं। लोकसभा चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि अगर पार्टी ने टिकट दिया तो वो लोकसभा चुनाव जरूर लड़ेंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें