केरल में बाढ़ के रूप में आयी महाप्रलय ने राज्य में सब कुछ तहस-नहस कर दिया है। केरल के निवासियों के लिए दुनिया भर से आर्थिक मदद की जा रही है। इसके अलावा इस संकट के घड़ी में राजनैतिक दल भी एकजुट होकर राज्य को फिर से खुशहाल बनाने के लिए अपना सहयोग दे रहे है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से समाजवादी पार्टी के शहर विधायक रफीक अंसारी ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 6 लाख रुपये दान किए हैं। इसमें से एक लाख रुपये उन्होंने अपने वेतन से व 5 लाख रुपये विधायक निधि से दान किये हैं।

अखिलेश यादव ने की थी अपील :

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के सभी विधायकों से केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए विधायक निधि व निजी खाते से मदद का आह्वान किया था। इसके अंतर्गत सपा विधायक रफीक अंसारी ने अपने वेतन से एक लाख रुपये का चेक केरल सरकार को पोस्ट किया है। वहीँ पांच लाख रुपये केरल बाढ़ रिलीफ फंड के लिए जारी करने के लिए सीडीओ को पत्र लिखा है। इस पत्र के आधार पर प्रशासन विधायक निधि से पांच लाख रुपये की धनराशि केरल सरकार के खाते में ट्रांसफर कर देगा। सपा विधायक ने कहा कि केरल के लोग भी अपने हैं, ऐसे में सभी को उनकी मदद करनी चाहिए।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]केरल की बाढ़ ने राज्य में सब कुछ तहस-नहस कर दिया है[/penci_blockquote]

व्यापार संघ ने भी किया सहयोग :

संयुक्त व्यापार संघ ने भी केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए दो लाख रुपये की धनराशि भेजी है। संगठन के महामंत्री अरुण वशिष्ठ ने बताया कि दो लाख रुपये आरटीजीएस के माध्यम से भेज दिए गए हैं। इसके पहले नेपाल में आपदाग्रस्त इलाकों के लिए पूर्व में 1.70 लाख रुपये एकत्र किए गए थे लेकिन उस समय धनराशि भेजी नहीं जा सकी थी। संगठन के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने धनराशि केरल भेजे जाने के लिए कहा था। उक्त धनराशि में 30 हजार रुपये और जमा कर कुल दो लाख रुपये भेजे गए हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें