समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव के संसदीय क्षेत्र में रोड शो कर शिवपाल यादव ने सपा को अपनी ताकत का अहसास करा दिया है। इससे एक बात तो तय है कि शिवपाल यादव आने वाले चुनाव में सपा के लिए बड़ी मुश्किल बन सकते हैं। सपा के गढ़ में शिवपाल यादव की संगठन में गहरी पकड़ है और लोगों ने उनके साथ खुलकर आना भी शुरू कर दिया है। इसका उदहारण तब देखने को मिला जब उनके साथ समाजवादी पार्टी के सिरसागंज से विधायक हरिओम यादव नजर आये।

शिवपाल के साथ पहुंचे सपा विधायक :

सपा के बागी शिवपाल सिंह यादव के साथ सिरसागंज के समाजवादी पार्टी के विधायक हरिओम यादव का पहुंचना इस बात का संकेत है कि लोक सभा चुनाव से पहले चाचा शिवपाल भतीजे अखिलेश यादव की पार्टी में गहरी सेंध लगाने की तैयारी में हैं। शिवपाल यादव लगातार पांच बार से सपा विधायक हैं और पार्टी में पारिवारिक कलह से पहले तक सपा के प्रभाव वाले क्षेत्रों के राजनीतिक समीकरण अपने ढंग से तय करते रहे हैं।

ऐसे में सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद उन्हें इन क्षेत्रों में अपनी पार्टी को अधिक मजबूत करने पर उनकी नजर है। इटावा, फिरोजाबाद सहित कई जिलों से उनके पक्ष में सकारात्मक प्रतिक्रिया सामने आई है।

अन्य जिलों में भी मजबूत बनेगा मोर्चा :

सेक्युलर मोर्चा के मुख्य प्रवक्ता सीपी राय के अनुसार, संगठन की मजबूती के लिए सिलसिलेवार कार्यक्रम तय किये गए हैं। पूर्वांचल और पश्चिम के कई जिलों में शिवपाल यादव जा चुके हैं और शेष अन्य सभी क्षेत्रों में वह जाएंगे। उन्होंने सपा का नाम लिए बिना इशारा करते हुए कहा कि जिन पार्टियों को नौजवानों-किसानों की समस्याओं के लिए सत्ता से लडऩा चाहिए था, वह दूसरे प्रदेशों में जाकर भाजपा की मदद कर रही हैं। ऐसे में मोर्चा को लोगों का सहज समर्थन मिल रहा है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें