फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनावों से समाजवादी पार्टी में नया जोश आ गया है। 2019 के पहले सपा के लिए ये दोनों जीत संजीवनी बन गयी हैं। अब समाजवादी पार्टी ने 23 मार्च को होने वाले राज्य सभा चुनावों की तैयारी करना शुरू कर दिया है। इसके लिए सपा ने अपने सभी विधायकों, पूर्व विधायकों और निर्दलीय विधायकों के लिए लखनऊ के होटल ताज में एक डिनर आयोजित किया है। सपा पदाधिकारियों के लिए ये डिनर पार्टी विधायक राकेश प्रताप सिंह ने आयोजित किया है।

भाजपा बिगाड़ सकती है खेल :

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की मदद से राज्य सभा की 1 सीट जीतने की उम्मीद लगाए बैठी बीएसपी को बड़ा झटका लग सकता है। अगर ऐसा हुआ तो गुजरात में कांग्रेस के अहमद पटेल के राज्य सभा में चुने जाने के समय जैसी राजनीतिक उठापठक जैसी स्थिति फिर से पैदा हो सकती है। बसपा का खेल बिगाड़ने के लिए भाजपा समाजवादी पार्टी में अंदरुनी कलह का लाभ उठाने की कोशिश में है। मगर ऐसा होने से रोकने के लिए अब खुद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सामने आ गये हैं और उन्होंने लखनऊ में डिनर आयोजित कर राज्य सभा चुनाव के पहले विधायकों को एक जुट करने की कोशिश शुरू कर दी है।

 

ये भी पढ़ें: राज बब्बर ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

लखनऊ में होगा डिनर :

फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर मिली जीत के उपलक्ष्य में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ के होटल ताज में डिनर का आयोजन किया है। इस डिनर में मुलायम सिंह यादव के साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव, रामगोपाल यादव सहित सभी विधायक मौजूद रहेंगे। इसके अलावा कई निर्दलीय विधायकों को भी सपा संरक्षक ने इस डिनर पार्टी में बुलवाया है। इसके अलावा कई पूर्व मंत्रियों को भी इस डिनर में न्यौता दिया गया है। इस डिनर का आयोजन सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने किया है।

 

ये भी पढ़ें: जितिन प्रसाद हो सकते हैं कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें